शमशेर टॉवर वासियों ने गठित की नई कार्यकारिणी, मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के विरुद्ध तेज़ होगा संघर्ष

5
  • अपार्टमेंट परिसर में अवैध निर्माण, अतिक्रमण और गंदगी के ख़िलाफ़ जल्द डीसी से होगा अनुरोध
  • सोसायटी ने किया अंकित आनंद और विनीत जैसवाल का अभिनंदन, जिला प्रशासन का जताया आभार
  • कर्तव्यों को भूलकर अधिकार माँगना बेईमानी -अंकित
  • ज्ञान सागर बनें चेयरमैन और कल्याणी सिंह को महासचिव की जिम्मेदारी

जमशेदपुर : टेल्को के खड़ंगाझार में शमशेर टॉवर में संचालित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट एवं इसके संचालकों के ख़िलाफ़ सोसाइटी के लोग ज़ोरदार संघर्ष के मूड में है। काफ़ी वर्षों से फ्लैटवासी हरपाल सिंह थापर और पुष्पा रानी तिर्की का आतंक झेल रहे थें। रविवार को शमशेर टॉवर बी ब्लॉक सोसायटी की महत्वपूर्ण बैठक आहूत हुई। इसमें पुरानी कार्यकारिणी को भंग करते हुए नई सोसायटी के गठन हुआ। विभिन्न समस्याओं एवं उसके निराकरण के निमित्त गहन विमर्श हुआ। बैठक में फ्लैट के 28 घरों में से 21 फ्लैट से एक एक सदस्य मौजूद रहें। शेष घरों के लोग जमशेदपुर से बाहर रहते हैं। वहीं 4 फ्लैट हरपाल थापर एवं उनके परिजनों के नाम पर है। मालूम हो कि हरपाल थापर के 4 फ्लैटों में से दो का निर्माण अवैध तरीके से पार्किंग कब्जाकर बनाया गया है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर डीसी के निर्देश के बाद अंचल अधिकारी ने इसकी जाँच की है और रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को समर्पित किया जा चुका है। बैठक के क्रम में अपार्टमेंट की कई मूलभूत समस्याओं पर गहन चर्चाएं हुई। इसमें मुख्य रूप से मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से बिजली चोरी, अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई, वर्षों से बंद लिफ़्ट को प्रारंभ करना, पार्किंग में व्याप्त गंदगी और अतिक्रमण, बकाया मेंटेनेंस का कलेक्शन, सुरक्षा इत्यादि विषयों को लेकर रणनीति बनाई गई। जल्द ही सोसायटी का एक शिष्टमंडल उपायुक्त एवं सिटी एसपी से मिलकर समस्याओं के समाधान की माँग करेगी। बैठक का संचालन सुजीत कुमार ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन अमित शर्मा ने किया।

भाजपा नेता अंकित आनंद एवं जेएमएम के विनीत जैसवाल का फ्लैट वासियों ने किया अभिनंदन

शमशेर टॉवर बी ब्लॉक के फ्लैट वासीयों ने रविवार को भाजपा के पूर्व महानगर प्रवक्ता अंकित आंनद व झामुमो के युवा नेता विनीत जैसवाल को भी आमंत्रित किया था। बैठक के दरम्यान मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों के विरुद्ध ज़ोरदार और असरकारी अभियान चलाने के लिए भाजपा नेता अंकित आनंद और जेएमएम के विनीत जैसवाल का अभिनंदन हुआ। वहीं इस आंदोलन में वार्ड सदस्य अमित शर्मा, मनोज गुप्ता, हरजिंदर पाल सिंह सहित अन्य के योगदानों की भी प्रशंसा की गई। अभिनंदन समारोह में स्थानीय लोगों को संबोधित करने के क्रम में अंकित आनंद ने उनके प्रति आभार जताया और इस सफ़लता का श्रेय जिला उपायुक्त सूरज कुमार सहित प्रशासन एवं पुलिस टीम की सक्रियता को दिया। अंकित ने कहा कि लोगों को अत्याचार के विरोध के लिए मिलकर प्रयास करना ही होगा। अन्याय को बर्दाश्त करने से गलत लोग हमेशा हावी होते रहेंगे। कहा कि अधिकार माँगने से पूर्व हमें अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। कर्तव्यों को भूलकर अधिकार माँगना बेईमानी है। झामुमो नेता विनीत जैसवाल ने भी अभिनंदन के लिए फ्लैटवासीयों का धन्यवाद जताया।

शमशेर टॉवर बी ब्लॉक की नई सोसायटी का गठन

मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के विरुद्ध निर्णायक संघर्ष के लिए तथा अपार्टमेंट की बेहतरी के लिए कमिटी के गठन हुआ। उक्त कमिटी शमशेर टॉवर बी ब्लॉक सोसायटी के नाम से सक्रिय रहेगी। सर्वसम्मति से पुरानी कमिटी को भंग करते हुए नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। सोसायटी के नई कमिटी में कान्वाई चालकों की आवाज़ बुलंद करने वाले श्रमिक नेता ज्ञान सागर प्रसाद को चेयरमैन मनोनीत किया गया। महिला शक्ति को प्रतिनिधित्व देते हुए कल्याणी सिंह को महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। वार्ड सदस्य अमित शर्मा संयुक्त सचिव होंगे। अपार्टमेंट में सफ़ाई एवं निर्माण संबंधित कार्यों के लिए रिक्कू कुमार को दायित्व मिला। सोसायटी के पूर्व कोषाध्यक्ष जेके सिंह को दुबारा कोषाध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया। बैठक के दौरान सोसायटी की नई कार्यकारिणी ने अपने आगामी एजेंडे तय किये। सबसे पहले बिजली चोरी रोकने, बंद पड़े लिफ़्ट को चालू करने, पार्किंग में अवैध निर्माण एवं व्याप्त गंदगी तथा अपार्टमेंट परिसर में मदर टेरेसा वेलफेयर सोसायटी के द्वारा किये गये अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान संचालित करने पर सहमति बनी। हर पंद्रह दिनों पर सोसायटी की बैठक के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक में शमशेर टॉवर बी ब्लॉक के सुजीत कुमार, अमित शर्मा (वार्ड सदस्य), भास्कर दत्ता, हरि प्रकाश, सरिता कुमारी, अमिताभ सरकार, ज्ञान सागर प्रसाद, सरोज बाला, रवि लोचन गोस्वामी, विद्यावती देवी, नोवो सरदार, कल्याणी सिंह, सोमा दत्ता, प्रेम आज़ाद शर्मा, बिजय कुमार, प्रोमिला सरदार, हरित कौर, संपा सरकार, केके. अधिकारी, देवाशीष दास, ए. श्रीनिवास सहित अन्य मौजूद थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मया विद्यालय में 15 से 21 जून तक योग दिवस : आंँखों के लिए योग

Sun Jun 20 , 2021
  जमशेदपुर : सर्वविदित है कि विद्या भारती चिन्मया विद्यालय में विद्यालय की प्रचार्या मीना विल्खू की दिशा निर्देश में 15 से 21 जून तक योग दिवस मनाया जा रहा है । जिसके अन्तर्गत आज विशेष रूप से आंखों के लिए योगाभ्यास पर बल दिया गया क्योंकि आजकल के दिनचर्यानुसार […]

You May Like

फ़िल्मी खबर