अखिल झारखंड छात्र संघ ( आजसू छात्र संघ ) के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा अधिक्षक को मांग पत्र सौपा

37

जमशेदपुर : अखिल झारखंड छात्र संघ ( आजसू छात्र संघ ) के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा अधिक्षक को मांग पत्र सौपा।
बीते दिनों बेल्डीह चर्च स्कूल में कार्यरत इलेक्ट्रीशियन डेनियल जोसेफ मोहंती ने आत्महत्या कर लिया था । इस संबंध में आजसू छात्र संघ को यह जानकारी मिली और उनके परिवार से बात भी किया गया तब मामला और भी स्प्ष्ट हो गया कि बेल्डीह चर्च स्कूल के सचिव एस. सी दास और स्कूल के प्राचार्य रंजीत कुमार के द्वारा डेनियल जोसेफ को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था उसको हमेशा छोटी छोटी बात पर जलील किया जाता था और नोकरी से हटा देने की बात करके धमकाया जाता था। इसी क्रम में 8 सितंबर 2021 को स्कूल के प्राचार्य ने उसे टर्मिनेट कर दिया इस तरह के टॉर्चर से वह इतना दुखी था कि उसमें आत्महत्या कर लिया । स्कूल के सचिव ओर प्राचार्य ने इस युवक को मरने पे मजबूर कर दिया । इन लोगो के कारण एक युवक ने अपना जान दे दिया ।

हेमन्त पाठक ने कहा – स्कूल जो शिक्षा का मंदिर होता है और जहाँ युवाओं के भविष्य को संवारने के कार्य किया जाता है उस स्थान पर एक युवक को इतना मानसिक टॉर्चर किया गया कि उसमें आत्महत्या कर लिया । इस प्रकरण में जो भी लोग शामिल है उसपर कार्यवाही होनी चाहिए और जो भी दोषी है उसको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए । जिला शिक्षा अधिक्षक महोदय जांच की अनुशंसा करे और दोषियों को सजा दिलाने में उस मां की सहायता करें जो अकेले अपने घर मे केंसर से लड़ रही है आखिर इस बूढ़ी अवस्था मे वह कहा और किसके पास जाएगी। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए और आजसू छात्र संघ सोमवार को उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करेगा और दोषियों पर कार्यवाही का मांग करेगा अगर इससे भी नही होता है तो मंगलवार को बेल्डीह चर्च स्कूल का घेराव किया जाएगा एवम जोरदार आंदोलन किया जाएगा।
इस दौरान कोल्हान उपाध्यक्ष रंजन दास और राजेश महतो , कोषाध्यक्ष कुंदन यादव जी , जमशेदपुर प्रखंड अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह , कोल्हान सह सचिव साहेब बागति और गोपाल लोहार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन एवं टाटा मोटर्स प्रबंधन के बीच बोनस वार्ता की शुरुआत

Sun Sep 12 , 2021
जमशेदपुर:टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन एवं टाटा मोटर्स प्रबंधन के बीच बोनस वार्ता की शुभ आरंभ हुई। आज पहली बैठक टाटा मोटर्स के जनरल ऑफिस में संपन्न हुई। यह बैठक लगभग 1 घंटे चली इस बैठक में यूनियन के तरफ से यूनियन के महामंत्री आर के सिंह एवं अध्यक्ष गुरमीत सिंह […]

You May Like

फ़िल्मी खबर