राज्य सरकार ने टाटा कमिंस के एमडी, सीईओ, प्लांट हेड समेत 12 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा करने की अनुमति दी

35

जमशेदपुर : टाटा कमिंस के पूर्व में हुए मारपीट मामले में अलग अलग लोगो के कारवाई से असन्तुष्ट राज्य सरकार ने टाटा कमिंस के एमडी, सीईओ, प्लांट हेड समेत 12 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा सीजेएम कोर्ट में अनुचित श्रम व्यवहार मामले में मुकदमा करने की अनुमति दे दी है। मालूम हो कि इस मामले में डीएलसी ने कहा था कि कंपनी प्रबंधन ने कंपनी परिसर के बाहर हुई घटना में प्रबंधन ने एक को कार्यमुक्त कर दिया तथा तीन को अल्पदंड दिया गया जो अनुचित श्रम व्यवहार है। नियमों के खिलाफ है। इस मामले में वे श्रम विभाग में श्रमायुक्त को कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया था। कहा गया था कि श्रमायुक्त से मंतव्य व अनुमति मिलते ही स्थानीय सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर करेंगे। अब राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद स्थानीय सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर किया जाएगा।

पूर्व की हुई घटना

मालूम हो कि दिसम्बर वर्ष 2019 में हुए मारपीट की घटना के बाद कंपनी मामले के आरोपी चार यूनियन नेताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। जांच बैठाई गई थी, जांच रिपोर्ट के आधार पर तीन आरोपियों को निलंबन की कार्रवाई की गई। वहीं अरूण सिंह को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद टाटा कमिंस के अध्यक्ष अनूप सिंह मामले में श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता से शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद मामले की जांच डीएलसी कर रहे थे। दोनो पक्षों से इस मामले में पूछताछ भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरदार गुरविंदर सिंह सेठी को यात्री सेवा समिति, रेलवे बोर्ड का सदस्य बनाये जाने पर सिख समाज में हर्ष

Thu Jul 22 , 2021
जमशेदपुर : झारखंड सरकार अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाधयक्ष सरदार गुरविंदर सिंह सेठी को यात्री सेवा समिति, रेलवे बोर्ड का सदस्य बनाये जाने पर,सिख समाज के चंचल भाटिया, इंदरजीत सिंह,दमनप्रीत सिंह,सुरेंद्र सिंह शिंदे ने हर्ष व्यक्त करते हुवे, रेलवे बोर्ड के तमाम पदाधिकारी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर