सिविल मेंटेनेंस ठेकाकर्मी का समर्थन किया रामदास सोरेन ने

30

जमशेदपुर : टेल्को जुस्को आफिस के पास सिविल मेंटेनेंस कामगार का हड़ताल जारी रहा । इस धरना में सिविल मेंटेनेंस के ठेका कर्मियों को घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन हड़ताल स्थल पर पहुंचे और उन्होंने भी इस हड़ताल के समर्थन की घोषणा की उन्होंने अपने संबोधन में मजदूरों को कहा कि इस हड़ताल मैं अपना समर्थन करता हूं और हर सहयोग करूंगा ।
इस बीच हड़ताल कर्मियों से वार्ता करने टेल्को या जुस्को के पदाधिकारी नहीं पहुंचे आज मजदूरों ने इस शोषण की जानकारी डीएलसी को भी दी और उनको बताया कि किस तरीके से जुस्को और जुस्को के ठेकेदारों के द्वारा यहां मजदूरों का शोषण किया जा रहा है ।
हड़ताल कर्मियों को संबोधित करते हुए वरीय कांग्रेसी नेता और चाईबासा प्रभारी सामंतों कुमार ने कहा कि हम लोग गांधीवादी तरीके से हड़ताल के माध्यम से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन टाटा मोटर्स और जुस्को के द्वारा आज तक किसी भी तरह का पहल नहीं किया जा रहा है जबकि सारी बातें संविधान सम्मत और मजदूर अधिनियम के तहत हैं अफसोस है कि टाटा मोटर्स और जुस्को के अड़ियल रवैया के कारण औद्योगिक शांति भंग हो रही है ।
हड़ताल कर्मियों को संबोधित करते हुए कोल्हान प्रवक्ता अतुल गुप्ता ने कहा यह सारी मांग जायज है और जब तक मांगे पूरी नही हुई तब तक यह हड़ताल खत्म नहीं हो सकता ।

कंपनियां मजदूरों के मनोबल को तोड़ना चाहती है लेकिन मजदूरों में चट्टानी एकता है और मजदूर अपने हक और अधिकार की लड़ाई को इसके अंजाम तक पहुंचाए बिना नहीं रुकेंगे ।आज हड़ताली कामगारों को प्रबल बारी , कृप्ना माझी , संजय मुर्मू , रोशन सिंह मिथिलेश सिंह , रविंद्र कुमार सागर महतो , करण हेंब्रम उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्व० प्रकाश यादव की पत्नी को एक लाख का सहयोग किया -यदुवंशी समाज जमशेदपुर

Sun Aug 9 , 2020
जमशेदपुर : यदुवंशी समाज के द्वारा बिरसानगर के स्वर्गीय प्रकाश यादव के घर पर परिजनों से मिलकर तत्काल उनकी पत्नी एवं बच्चों के लिए तत्काल एक लाख रुपए नगद का सहयोग दिया गया।स्वर्गीय प्रकाश यादव की हत्या के बाद यदुवंशी समाज उनके परिवार से मिलकर परिवार के साथ दुख में […]