उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में यातायात एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गई

29

जमशेदपुर : उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में यातायात एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गई, जिसमें संबंधित विभागीय पदाधिकारी एवं अन्य स्टेक होल्डर शामिल हुए । बैठक में जिले में जनवरी से अब तक हुए हिट एंड रन के मामलों पर विमर्श किया गया तथा पीड़ित परिवार को सरकार के तरफ से मिलने वाले मुआवजे के प्रावधान को लेकर जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन जमा करने की अपील की गई । बोड़ाम, डुमरिया, बर्मामाइंस, बड़सोल आदि स्थानों में सड़क दुर्घटना में कमी लाने को लेकर ‘आगे दुर्घटना संभावित क्षेत्र है’ तथा ‘स्पीड लिमिट’ का बोर्ड लगाने का निर्देश पथ निर्माण विभाग एवं जुस्को को दिया ।
उप विकास आयुक्त ने कहा कि शहर में लगातार वाहन जांच अभियान चलाते हुए ओवर स्पीडिंग, बिना हेल्मेट, बिना सीट बेल्ट तथा ट्रिपल राइडिंग करने वाले वाहन चालकों पर नजर रखें । वैसे वाहन जिसमें साइलेंसर मॉडिफाई किया गया हो तथा फायरिंग किट लगाया गया हो, संबंधित वाहन चालकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई एवं जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया गया । जुबली पार्क एवं साक्ची गोलचक्कर के आसपास के क्षेत्र में अवैध पार्किंग पर भी नकेल कसने एवं सड़क का अतिक्रमण कर ठेला-खोमचा लगाने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की बात कही गई ।
एनएचएआई प्रतिनिधि द्वारा जानकारी दी गई कि धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र एवं बहरागोड़ा में एनएच पर अवैध रूप से वाहनों को पार्क किया जाता है जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उप विकास आयुक्त द्वारा उक्त मामले में जांच अभियान चलाकर जुर्माना वसूलने का निर्देश देते हुए एनएच में बने पार्किंग स्थल में ही वाहन पार्क कराने का निर्देश दिया ।
बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन, एनएचएआई और स्टेट हाईवे के प्रतिनिधि, ऑटो एवं बस एसोसिएशन के प्रतिनिधि, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, सड़क सुरक्षा सेल (परिवहन कार्यालय) के प्रतिनिधि तथा अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिरसानगर में नाला से नवजात का शव बरामद, क्षेत्र में हो रही है तरह-तरह की चर्चा

Thu Oct 21 , 2021
जमशेदपुर : बिरसानगर थाना क्षेत्र के मोची बस्ती स्थित नाला से गुरुवार को एक नवजात का शव बरामद किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही बिरसानगर की पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज  भेज दिया है. *तरह-तरह की हो रही है […]

You May Like

फ़िल्मी खबर