पटना में वर्क्स स्किल रिज़नल कॉम्पीटीशन : शहर की आकांक्षा ने जीता गोल्ड मेडल

5

जमशेदपुर : टाटा स्टील की आकांक्षा कुमारी ने पटना में आयोजित इंडिया स्किल रिज़नल कॉम्पीटीशन में गोल्ड मेडल जीतकर अपने शहर जमशेदपुर और झरखंड का नाम रौशन किया है पटना के बापू सभागृह में 20 से 23 अक्टूबर तक आयोजित इस कॉम्पीटीशन में पूर्वी क्षेत्र के केंद्र शासित राज्यों समेत आठ राज्यों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया. झारखंड को इस प्रतियोगिता में कुल तीन गोल्ड और एक रजत पदक मिला। आकांक्षा ने इनफार्मेशन नेटवर्क केबलिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया है. समारोह में चीफ गेस्ट बिहार के राज्यपाल महामहिम फागू चौहान ने आकांक्षा को गोल्ड मेडल और 21 हजार रूपए का चेक प्रदान किया। टाटा स्टील फील्ड मेंटेनेंस में कार्यरत आकांक्षा ने ईससे पहले CII वर्क्स स्किल 2019 में नेशनल में गोल्ड जीता है। इससे पहले 2021 में आयोजित CII नेशनल सुपरवाइजारी स्किल में सिल्वर मेडल जीता है। उसने रिज़नल वर्क्स स्किल में तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल भी जीता है।
इंडिया स्किल की नेशनल प्रतियोगिता बेंगलुरु में दिसंबर में होगी। इसके सफल प्रतियोगिओं को शंघाई, चीन में 2022 में होनेवाली वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। हिल टॉप स्कूल की पूर्व छात्रा आकांक्षा निरंजन प्रसाद सिंह की पुत्री है जो टाटा मोटर्स के प्राइमा ट्रिम लाइन में कार्यरत हैं। आकांक्षा की माता आशा देवी एक सफल गृहणी है। आकांक्षा का भाई हिल टॉप स्कूल में ही पढाई कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धमाकेदार हैट्रिक जीत के साथ फाइनल में पंहुचा होल्गर, दूसरी टीम का फैसला आज

Mon Oct 25 , 2021
जेसीए इंट्रा हाउस (अंडर 10,12 व 14 ) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 जमशेदपुर : आज जेसीए होल्गर ने धमाकेदार हैट्रिक जीत के साथ जेसीए इंट्रा हाउस (अंडर 10 ,12 व 14 ) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के फाइनल में पहुँच कर चैंपियनशिप ट्रॉपी पर अपनी दावेदारी ठोक दी। आज शहीद […]

You May Like

फ़िल्मी खबर