पाबंदी में ढील दी गई तो गहरा सकती है महामारी : डब्ल्यूएचओ

101

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कोरोना के विभिन्न स्वरूपों के कारण मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रभावी कदम में जरा भी ढील से महामारी की स्थिति और गंभीर हो सकती है।

डब्ल्यूएचओ के आपात सेवा प्रमुख डॉ माइकल रेयान ने कहा कि वायरस तेजी से एक से दूसरे देश में फैलता है और जो नेता सोचते हैं कि टीकाकरण से ही महामारी खत्म हो जाएगी तो वे गलती कर रहे हैं। रेयान ने कहा यह मानवीय व्यवहार, वायरस के नए-नए स्वरूप के उभरने और कई अन्य पहलुओं पर निर्भर करता है। उन्होंने कुछ नेताओं से स्थिति की भयावह वास्तविकता को स्वीकार करने के लिए कहा। भारत में भी संक्रमण और मौतों की संख्या बढ़ी है। रेयान ने कहा कुछ देश अच्छी स्थिति में नहीं हैं। आपको अपने स्वास्थ्य ढांचे की रक्षा करनी चाहिए। आपको ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इन 10 राज्यों ने बढ़ाई टेंशन, 71% से ज्यादा नए केस यहीं से

Sun May 9 , 2021
महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 56,578 नए मरीजों की पुष्टि, कर्नाटक में 47,563 केस देश में कुल 30.22 करोड़ सैंपल की हो चुकी है जांच, संक्रमण दर 21.64 परसेंट देश में अबतक कोविड रोधी वैक्सीन की 16.94 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं नई दिल्ली केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को […]

You May Like

फ़िल्मी खबर