संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा आहूत 27 सितंबर का ‘भारत बंद’ को संयुक्त ट्रेड यूनियन मंच ने अखिल भारतीय स्तर पर समर्थन देने की घोषणा की

1

जमशेदपुर : संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत 27 सितंबर 2021 को भारत बंद का समर्थन में केंद्रीय श्रम संगठनों का संयुक्त मंच से किसानों की लंबित मांगों के प्रति केंद्र सरकार के अवज्ञा एवं नकारात्मक रवैया तथा शांतिपूर्ण जनवादी आंदोलनों पर बर्बर अत्याचार के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा आहूत 27 सितंबर 2021 का ‘भारत बंद’ को संयुक्त ट्रेड यूनियन मंच अखिल भारतीय स्तर पर समर्थन देने की घोषणा की है।
इसी प्रक्रिया में श्रम संगठनों का संयुक्त मंच कोल्हान द्वारा पूरे कोल्हान क्षेत्र में भारत बंद के समर्थन में पोस्टर, नुक्कड़ सभा, रैली और परचा के माध्यम से गहन प्रचार किया जा रहा है । इस कार्यक्रम के तहत आज सोमवार को आदित्यपुर में शेरे पंजाब चौक से इमली चौक तक रैली नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।
सभा में वक्ताओं ने घोषणा की कि जब तक तीन कृषि कानूनों और चार श्रम संहिताओं को खत्म नहीं कर दिया जाता और निजीकरण अभियान और एनएमपी के माध्यम से देश को बेचने के प्रयासों को रोक दिया जाता है तब तक मेहनतकशों का एकजुट संघर्ष जारी रहेगा। वक्ताओं ने बिजली संशोधन बिल रद्द करने, महंगाई पर रोक लगाने, सम्मानजनक रोजगार सृजन की मांगें भी उठाईं , शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के निजीकरण प्रक्रिया के खिलाफ भी वक्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की।
श्रम संगठनों का संयुक्त मंच कोल्हान द्वारा सभी देशभक्त, लोकतांत्रिक नागरिकों से “भारत बंद” को पूर्ण समर्थन देने का अपील करते हुए कहा गया कि बंद की कुल सफलता सत्ताधारी पार्टियों की कॉर्पोरेट परस्त नीतियों तथा मेहनतकश जनता को कारपोरेट का गुलाम बनाने की साजिश के खिलाफ एक कड़ी चेतावनी होगी, साथ ही मेहनतकश जनता का का संयुक्त संघर्ष उन ताकतों के लिए भी को करारा जवाब होगा जो लोगों की एकता को बाधित करने और उनके संघर्षों को कमजोर करने में लगी हुई हैं ।
आज के कार्यक्रम का नेतृत्व कॉमरेड आर एस राय, अंबुज ठाकुर (एआईटीयूसी), केके त्रिपाठी, बिश्वजीत देब (सीटू),
(इंटक) और ओमप्रकाश सिंह (जेडब्ल्यूयू) द्वारा किया गया ।

केंद्रीय श्रम संगठनों का संयुक्त मंच , कोल्हान की ओर से प्रकाशित और प्रसारित करने के लिए जारी किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हेमंत सरकार ने जो वादा किया उसे पूरा किया

Wed Sep 22 , 2021
जमशेदपुर :5 साल से रुके हुए जे पी एस सी की सफल परीक्षा एवं प्राइवेट सेक्टर में 75% स्थानीय युवा युवती को रोजगार एवं खिलाड़ियों को सम्मान के साथ प्रोत्साहन राशि एवम साथ ही साथ महिला समूह जो सड़क एवं गलियों में हडिया एवं दारू बेचती थी उनको भी हेमन्त […]

You May Like

फ़िल्मी खबर