बिहार से बड़ी खबरः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन, लीवर संबंधित बीमारी से थे पीड़ित

6

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh Passes Away) का बुधवार को निधन हो गया. उनके निधन के साथ ही राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने कहा कि, “बिहार के सर्वमान्य नेता, कांग्रेस के योद्धा, मेरे पिता तुल्य सदानंद सिंह जी का आज स्वर्गवास हो गया. एक राजनीतिक युग का अवसान हुआ. आपका हंसता हुआ चेहरा हमेशा याद आएगा.”

अनुभवी राजनेता थे सदानंद सिंहः नीतीश कुमार 

बताया जाता है कि सदानंद सिंह काफी दिनों से लीवर से संबंधित बीमारी से पीड़ित थे. अभी उनका इलाज पटना के सगुना मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था. बुधवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी सदानंद सिंह के निधन पर शोक जताया है. नीतीश कुमार ने कहा कि सदानंद सिंह अनुभवी राजनेता थे. वे अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे. 2000 से 2005 तक विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे. उनके निधन से मर्माहत हूं. बिहार की राजनीति मे उनका अहम योगदान था. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

कुशल राजनेता थे सदानंद सिंहः तेजस्वी यादव

उनके निधन पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी शोक जताया है. तेजस्वी ने कहा कि सदानंद सिंह के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. उनका लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव रहा. वो एक कुशल राजनेता थे. ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी शोक जताया. मंत्री संतोष मांझी ने भी कहा कि इस दुख की घड़ी में भगवान परिजनों को शक्ति प्रदान करे. हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि सदानंद सिंह की हमेशा कमी खलेगी. इसके अलावा केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, जेडीयू नेता नीरज कुमार, रंजीत रंजन, उपेंद्र कुशवाहा ने भी ट्वीट कर शोक जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अफगानिस्तान पर फारुख अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयान, कहा- तालिबान इस्लामिक उसूलों पर अच्छी सरकार चलाएगा

Wed Sep 8 , 2021
अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार के गठन पर फारुख अब्दुल्ला का एक विवादित बयान सामने आया है. फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि तालिबान इस्लामिक उसूलों के आधार पर अच्छी तरह से सरकार चलाएगा. बड़ी बात ये है कि धर्मनिरपेक्ष देशों के नेता फारुख अब्दुल्ला इस्लामिक उसूलों के सरकार की तरफदारी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर