रक्तदान का सबसे बड़ा योगदानकर्ता टाटा मोटर्स जमशेदपुर

3

जमशेदपुर : आज सोमवार को विश्व रक्तदान दिवस विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक पहल है। इस दिन का उद्देश्य रक्तदान और सुरक्षित रक्त और रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाना है। इसके अलावा, हम जीवन बचाने में स्वैच्छिक रक्तदाताओं के योगदान की सराहना करने के लिए इस दिन को मनाते हैं। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, “यह दिन स्वैच्छिक, गैर-पारिश्रमिक वाले रक्त दाताओं से रक्त के संग्रह को बढ़ाने के लिए पर्याप्त संसाधन प्रदान करने और सिस्टम और बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए सरकारों और राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों को कार्रवाई करने का अवसर भी प्रदान करता है।

रक्तदान महान दयालुता का कार्य है और आज ऐसे समय में जब दुनिया स्वास्थ्य देखभाल की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक का सामना कर रही है, स्वेच्छा से रक्तदान करना हम में से प्रत्येक का मौलिक कर्तव्य है। रक्त और या उसके घटकों का दान और रक्त भंडार को बनाए रखना किसी भी राष्ट्र की स्वास्थ्य प्रणाली को बनाए रखने में एक निरंतर और आवश्यक तत्व है, यहां तक ​​कि महामारी के समय में भी। टाटा मोटर्स टाटा के घर से आने वाली एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माण कंपनी है, जो हमेशा अपने व्यवसाय के मूल में मानवता के लिए काम करने में विश्वास करती है। कंपनी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक रही है, जहां उनके पास न केवल अस्पताल सुविधाएं, स्वास्थ्य इकाइयां, टीकाकरण केंद्र हैं, बल्कि इसकी सभी निर्माण इकाइयों में रक्तदान केंद्र भी हैं।
दिलचस्प बात यह है कि टाटा मोटर्स जमशेदपुर पूरे झारखंड राज्य में रक्तदान केंद्रों में नवीनतम योगदानकर्ता है और प्रशंसा के साथ सर्वकालिक मान्यता प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन यूनिट का सदर अस्पताल पूर्वी सिंहभूम में ऑनलाइन शिलान्यास मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किया गया

Tue Jun 15 , 2021
जमशेदपुर : स्वास्थ चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन यूनिट का सदर अस्पताल पूर्वी सिंहभूम में ऑनलाइन शिलान्यास मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किया गया। मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उपस्थित थे | खासमहल सदर अस्पताल ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम […]

You May Like

फ़िल्मी खबर