चैंपियन अर्जेंटीना को 348 करोड़ रुपए (42 मिलियन डॉलर) की प्राइज मनी मिली

1

लुसैल : फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर ट्रॉफी जीत ली। चैंपियन टीम को 348 करोड़ रुपए (42 मिलियन डॉलर) की प्राइज मनी मिली। फाइनल हार कर रनर-अप रहे फ्रांस को भी 248 करोड़ रुपए मिले। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 32 टीमों में कुल 1346 करोड़ रुपए बांटे गए।
मोरक्को को हराकर तीसरे नंबर पर रहने वाली क्रोएशिया को 223 करोड़ रुपए (27 मिलियन डॉलर) की प्राइज मनी मिली। क्रोएशिया को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने 3-0 से हराया था। उसने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील और प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान को हराया था। टीम ग्रुप-F में दूसरे नंबर पर रही थी। उसने एक मैच जीता था और 2 मैच ड्रॉ खेले थे। थर्ड प्लेस मैच में क्रोएशिया से हारकर चौथे नंबर पर रहने वाली मोरक्को को 207 करोड़ रुपए (25 मिलियन डॉलर) की प्राइज मनी मिली। टीम को सेमीफाइनल में फ्रांस ने 2-0 से हराया था। उसने क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल और प्री-क्वार्टर फाइनल में स्पेन को हराया था। ग्रुप-F में मोरक्को 2 जीत और एक ड्रॉ के साथ पहले स्थान पर रहा था। क्वार्टर फाइनल हारने वालीं 4 टीमों को 140-140 करोड़ रुपए (17 मिलियन डॉलर) मिले। ब्राजील, पुर्तगाल, नीदरलैंड और इंग्लैंड की टीमें अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मैच हार कर सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थीं। इस कारण चारों को 140 करोड़ रुपए मिले। क्वार्टर फाइनल में ब्राजील को क्रोएशिया से, पुर्तगाल को मोरक्को से, नीदरलैंड को अर्जेंटीना से और इंग्लैंड को फ्रांस से हार का सामना करना पड़ा था।स्पेन समेत सभी 8 टीमों को 108 करोड़ रुपए मिले। इसमें स्विट्जरलैंड, सेनेगल, जापान, दक्षिण कोरिया, स्पेन, पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका शामिल है।टी-20 वर्ल्ड कप की टोटल प्राइज मनी 45.68 करोड़ रुपए है। IPL की बात करें तो कुल इनामी राशि 46.5 करोड़ रुपए है। वहीं, फीफा की कुल प्राइज मनी 3.6 हजार करोड़ है। ये क्रिकेट वर्ल्ड कप की प्राइज मनी से 80 गुना ज्यादा है।

One thought on “चैंपियन अर्जेंटीना को 348 करोड़ रुपए (42 मिलियन डॉलर) की प्राइज मनी मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार के नए पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी को बनाया गया

Mon Dec 19 , 2022
जमशेदपुर। बिहार के नए पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी को बनाया गया है। गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है, बता दें कि, राजविंदर सिंह भट्टी फिलहाल सीमा सुरक्षा बल के अपर महानिदेशक पूर्वी क्षेत्र के पद पर तैनात हैं। राजविंदर सिंह भट्टी पंजाब के रहनेवाले हैं.बता दें कि, राजविंदर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर