इनसे हैं हम पुस्तक का तिनसुकिया असम में लोकार्पण

42

जमशेदपुर: तेल व पेट्रोलियम राज्य मंत्री भारत सरकार श्री रामेश्वर तेली जी के द्वारा इनसे हैं हम पुस्तक का लोकार्पण तिनसुकिया के श्री विजय जैन वीमेंस कॉलेज के प्रेक्षागृह में सोमवार को किया गया । स्वागत भाषण में पूर्व प्राचार्या डॉ चंद्रकांता शर्मा ने कहा कि ‘आजादी का महोत्सव ‘ के उद्देश्य को इंगित समझ कर डाॅ अवधेश कुमार ‘अवध’ द्वारा सम्पादित पुस्तक इनसे हैं हम भारतीय जन महासभा के द्वारा निर्मित की गयी है । कहा कि भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने इस विमोचन समारोह की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है । मुख्य अतिथि तेल व पेट्रोलियम राज्य मंत्री (भारत सरकार) श्री रामेश्वर तेली जी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इनसे हैं हम पुस्तक में देश के विभिन्न प्रांतों के 51 गौरवशाली प्रतिनिधि पूर्वजों के बारे में 51 विद्वतजनों ने सम्यक लेख द्वारा यह दर्शाया है कि इतिहास ने भले ही इन्हें प्राप्य महत्व नहीं दिया हो , लेकिन इनकी आहुति का सम्मान किए बिना हम आज देश के इस गौरवपूर्ण सोपान पर खड़े नहीं हो पाते ।
कहा कि यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम आने वाली पीढ़ी को इनके महत्व से अवगत कराएं । अपने अध्यक्षीय भाषण में कॉलेज के प्राचार्य डॉ चैतन्य बोरा ने कहा कि आज देश के युवाओं में अपने पूर्वज महापुरुषों/क्रांतिकारियों के बारे में सही जानकारी का अभाव है । यह पुस्तक इस मामले में मील का पत्थर साबित होगी । युवा अपने पूर्वजों को सही रूप से जान सकेंगे । धन्यवाद ज्ञापन डॉ ऋतु गोयल ने किया । इस शुभ अवसर पर लोकप्रिय स्थानीय गायक पद्मश्री मांकी , ऑयल इंडिया दुलियाजान (पब्लिक रिलेशनस) के महाप्रबंधक (जी .एम.) तथा सह-प्रबंधक , इटाखुली की प्रखंड विकास पदाधिकारी डाॅ शिखामोनी , तिनसुकिया के उपायुक्त श्री पवार .बी.प्रेसिडेंट डाॅ संयुक्ता , अन्य अनेक प्रोफेसर्स तथा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे । यह जानकारी भारतीय जन महासभा के द्वारा जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ज्योतिर्मय दास के नेतृत्व में 3 चापाकल मरम्मत किया गया

Thu Apr 21 , 2022
बहरागोड़ा:– कुमारडुबी पंचायत के कुमारडुबी गावँ में 3 सरकारी चापाकल कोई हफ़्तों से खराब होने के कारण ग्रामीणों को गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ग्रामीणों ने कोई बार मुखिया और पंचायत प्रतिनिधि को इस बारे अवगत कराया था,लेकिन चापाकल मरम्मत नही हुया।इस भीषण गर्मी से […]