चैम्पियन हैदराबाद ने हीरो आईएसएल में पहली बार जमशेदपुर को हराया

जमशेदपुर| मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी ने अपने अपराजित रहने का सिलसिला जारी रखते हुए लगातार पांचवीं जीत हासिल कर ली है। हैदराबाद ने बुधवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हरा दिया। हैदराबाद के स्पेनिश सेंटर-बैक ओडेई ओनेंडिया को डिफेंस में रॉक सॉलिड प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया दिया।

रेड माइनर्स के खिलाफ पहली जीत के बाद हेड कोच मैनोलो मार्कुएज की टीम हैदराबाद एफसी अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है। उसके छह मैचों में पांच जीत और एक ड्रा से 16 अंक हो गए है। वहीं, तीसरी हार के बाद जमशेदपुर नौवें स्थान पर बनी हुई है। हेड कोच ऐडी बूथरायड के रेड माइनर्स एक जीत, एक ड्रा और तीन हार से चार अंक जुटा सके हैं। साथ ही हैदराबाद एफसी ने गोल नहीं खाकर लगातार पांचवीं क्लीन शीट भी रखी है। इसके साथ ही मौजूदा चैम्पियनों ने एफसी गोवा (2018-19) और मुम्बई सिटी एफसी (2014) के पांच लगातार क्लीन शीट के रिकॉर्ड के बराबरी कर ली है।

मैच का एकमात्र गोल 48वें मिनट में आया, जब राइट विंगर मोहम्मद यासिर ने हैदराबाद एफसी को 1-0 से बढ़त दिला दी। बॉक्स के अंदर बायीं तरफ से लेफ्ट विंगर हालिचरण नर्जरी के क्रॉस को जमशेदपुर के सेंटर-बैक पीटर हार्टली ने ब्लॉक तो जरूर किया लेकिन गेंद सीधे बॉक्स के बाहर मौजूद यासिर के पास पहुंची और उन्होंने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलाइन के पार पहुंचा दिया जबकि गोलकीपर रेहेनेश टीपी अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद नियर पोस्ट की तरफ से गच्चा खा बैठे।

पहला हाफ गोलरहित रहा, क्योंकि दोनों ही टीमें गतिरोध को तोड़ने में विफल रही। हालांकि जमशेदपुर गेंद पर कम नियंत्रण रखने के बावजूद बेहतर अटैकिंग मोड में नजर आई। रेड माइनर्स ने छह शॉट लगाए, जिसमें से दो टारगेट पर थे। वहीं, मौजूदा चैम्पियनों ने गेंद पर 69 फीसद नियंत्रण रखा लेकिन उनके खेल में आक्रामकता का अभाव नजर आया। इसकी वजह जमशेदपुर की डिफेंस का बढ़िया प्रदर्शन था। रेड माइनर्स ने हैदराबाद के खिलाड़ियों को महज एक शॉट लेने दिया, जो कि टारगेट पर नहीं था। इस दौरान हैदराबाद के अनुभवी गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टीमनी और जमशेदपुर के डिफेंसिव मिडफील्डर लालदिनपुइया पचुआउ को चोटिल होकर मैदान छोड़ना पड़ा। बाहर जाने से पहले लक्ष्मीकांत ने डेनियल चीमा चुक्वु के हैडर पर गोललाइन बचाव भी किया। उनकी जगह गोलकीपर अनुज को उतारा गया जबकि पचुआउ के स्थान पर फॉरवर्ड फारूख चौधरी स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे।

यह दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में सातवां मुकाबला था और हैदराबाद ने आज पहली जीत हासिल की जबकि रेड माइनर्स ने दो जीते हैं। चार मैच ड्रा में समाप्त हुए हैं। यह जमशेदपुर का अपने घरेलू मैदान पर 29वां मैच था और उसे आज नौवीं हार मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मेन हॉस्पीटल में मातृत्व हीलिंग गार्डन का हुआ उद्घाटन

Thu Nov 10 , 2022
टाटा स्टील फाउंडेशन और सूरी सेवा फाउंडेशन ने रोगियों के जल्द स्वस्थ होने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए सहयोग किया : आज यहां टाटा मेन हॉस्पीटल में पहली बार एक हीलिंग गार्डन का उद्घाटन किया गया। अस्पताल के न्यू केबिन के बगल में ‘मातृत्व हीलिंग गार्डन’ की स्थापना […]