कोरोना के लंबे अंतराल के बाद सेंट मैरी इंग्लिश हाई स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ

  • स्कूल में प्रवेश करते हुए बच्चों के चेहरे पर मुस्कान
  • शिक्षकों और अभिभावकों के लिए सुखद अनुभूति
  • फादर राज ने बच्चों को दी बधाई और के नियमों को पालन करने की सलाह दी
  •  शिक्षकों ने बच्चों के लिए प्रार्थना गीत प्रस्तुत किया

जमशेदपुर : कोरोना के लंबे अंतराल के बाद सेंट मैरी इंग्लिश हाई स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र का प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर विद्यालय अपनी पूरी क्षमता के साथ आरंभ हुआ ।सबसे बड़ी बात यह थी 2 वर्ष के बाद बच्चे ऑफलाइन कक्षा के लिए स्कूल के प्रांगण में जमा हुए ।कार्यक्रम का आरंभ प्रार्थना के साथ हुआ। बच्चों के चेहरे पर मुस्कान थी और स्कूल के प्रांगण में प्रवेश करने के साथ उन्हें जो सुखद अनुभव हो रहा था उसका वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता है। विद्यालय परिसर को रंग बिरंगे बैलून के साथ सजाया गया था। ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो 2 वर्षों के बाद विद्यालय बच्चों के स्वागत के लिए पलक बिछाए हो, समूचे विद्यालय का वातावरण बड़ा ही खुशनुमा और आनंददायक प्रतीत हो रहा था। यह सुखद अनुभूति सबके लिए थी।
शिक्षकों के लिए भी अभिभावकों के लिए भी और विद्यालय प्रबंधन के लिए भी। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य फादर राज ने बच्चों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और नए सत्र के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी ।उन्होंने अपने संबोधन में इस बात पर जोर दिया कि बच्चों को विद्यालय की गरिमा बनाए रखनी चाहिए ।उन्हें विद्यालय के नियमों का पालन करना है और इस बात का ध्यान रखना है कि कहीं भी अनुशासन का उल्लंघन नहीं हो। विद्यालय के प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामना देते हुए यह कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि विद्यालय अपनी पूरी क्षमता के साथ आरंभ हुआ है। विद्यालय परिसर में हमें कोरोना से संबंधित सभी नियमों का पालन करना है अपने आप को सुरक्षित रखते हुए अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करनी है। इस अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं ने बच्चों के लिए प्रार्थना गीत प्रस्तुत किया और उनका स्वागत किया ।सभी बच्चों को चंदन का टीका लगाया गया। बच्चों ने भी शिक्षक शिक्षिकाओं तथा प्राचार्य से आशीर्वाद लिया ।उप प्राचार्य सिस्टर प्रिया और उप प्राचार्य फादर मनोज ने भी अपनी शुभकामनाएँ दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मानसी क्लब, टाटा मोटर्स ऑफिसर्स वाइव्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने 99 छात्रवृत्तियां दीं

Wed Apr 6 , 2022
जमशेदपुर: मानसी क्लब, टाटा मोटर्स ऑफिसर्स वाइव्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने आज बुधवार को टेल्को क्लब में बालिका छात्रवृत्ति कार्यक्रम की मेजबानी की। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विशाल बादशाह, हेड-टाटा मोटर्स लिमिटेड – जमशेदपुर प्लांट और श्रीमती निधि बादशाह, अध्यक्ष – मानसी क्लब और कई विशिष्ट अतिथि गण उपस्थित रहे। […]