बारीडीह गुरुद्वारा के उपाध्यक्ष पर जानलेवा हमला, निहंग वेशभूषा में बुजुर्गों और ग्रंथी को डराता धमकाता है मनदीप

जमशेदपुर। बारीडीह गुरुद्वारा कमेटी के उपाध्यक्ष एवं गुरुद्वारा दुख lभंजन साहिब 10 नंबर बस्ती के सेवादार सरदार सविंदर सिंह पर मनदीप सिंह नामक युवक ने जानलेवा हमला किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मनदीप सिंह बारीडीह गुरुद्वारा पर वजीर ग्रंथी बाबा निरंजन सिंह को रंगरेटा बिरादरी के आधार पर सेवा मुक्त कराने के लिए कमेटी पर दबाव बनाता था और गुरुद्वारा में सरदाई प्रसाद के लिए भी दबाव देता रहता था।
वह और उसके कुछ सहयोगी मित्र शाम को निहंग वेशभूषा में गुरुद्वारा साहब पहुंचकर धमकाते थे क्योंकि उनके पास साढ़े तीन फुट की तलवार होती थी।
बारीडीह कमेटी का उपाध्यक्ष होने के नाते सविंदर सिंह ने उसे इन सब हरकतों से बाज आने को कहा था और वह इन सब बातों से खार खाए हुए था। गुरुवार की शाम तकरीबन सवा पांच बजे सविंदर सिंह गुरुद्वारा दुख भंजन साहिब में संगत की चाय पानी के लिए दूध का पैकेट थैला में लेकर पहुंचे। जैसे ही वे गुरुद्वारा के प्रवेश द्वार के समक्ष पहुंचे तो मनदीप सिंह अचानक आया और उस पर हमला कर दिया। उसने चेहरे पर मुक्का से वार करना शुरू कर दिया। एक हाथ में थैला रहने के कारण सविंदर सिंह संभल नहीं पाया। लेकिन जैसे ही उसने पकड़ने की कोशिश की तो वह गाली देता हुआ भाग खड़ा हुआ।
सविंदर सिंह के अनुसार हमलावर मनदीप के साथ तीन चार अज्ञात युवक और थे जिन्हें वह देखकर पहचान सकता है। सविंदर सिंह अविलंब थाना पहुंचे और हमलावर मनदीप सिंह के खिलाफ लिखित शिकायत की। मनदीप की सारी हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
इधर सविंदर पर हमला होने की जानकारी मिलते ही प्रधान कुलविंदर सिंह, सलाहकार सुरजीत सिंह, महासचिव सुखविंदर सिंह, पाल सिंह, ज्ञानी कुलदीप सिंह, संदीप सिंह, अवतार सिंह सोखी आदि पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर "शौर्य संस्था" ने किया नमन

Fri Jan 13 , 2023
स्वामी जी के आदर्शों पर चलने का संकल्प ले युवा- राजा जमशेदपुर: जमशेदपुर की सामाजिक संस्था “शौर्य” द्वारा स्वामी विवेकानंद जी की जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस आज गोलमुरी कार्यालय में मनाया गया। स्वामी जी की आदम कद तस्वीर पर पुष्प अर्पित किये गए एवं अतिथियों द्वारा उनकी जीवनी व […]

You May Like

फ़िल्मी खबर