टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव 31 दिसंबर के पहले हो जायेगा

21

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव 31 दिसंबर के पहले हो जायेगा, तोते और आरके सिंह कसे जायेंगे कसौटी पर, चुनाव पदाधिकारी और चुनाव सब कमेटी की हुई घोषणा, वर्तमान पदाधिकारी और कमेटी मेंबरों की सूची।
आपको बता दें कि गुरमित सिंह तोते और आरके सिंह काफी झंझावतों के बीच इस पद पर आसीन हुए है और शांतिपूर्वक यूनियन संचालित करते हुए काफी तेजी से कर्मचारियों का भी काम करा रहे है. ऐसे में इन दोनों को जीताने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत होगी. कमेटी मीटिंग के दौरान आरके सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का यह पहला कार्यकाल है, जो 31 दिसंबर को पूरा हो जायेगा. गौरतलब है कि पहले टाटा मोटर्स की अधीकृत यूनियन टेल्को वर्कर्स यूनियन थी, जिसके बाद टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का नया नाम दिया गया और नया रजिस्ट्रेशन कराकर कंपनी ने नये सिरे से इसको मान्यता दी और फिर यहीं यूनियन अब मामन्य हो चुका है. आरके सिंह ने बताया कि हम लोगों ने नियम का पालन करते हुए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अब 85 कमेटी मेंबर चुनकर आयेंगे, जिसमें से 25 पदाधिकारी बनेंगे. आरके सिंह ने यहां अपनी उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि टर्म इंश्योरेंस से कर्मचारी की मौत पर आश्रितों को लाभ मिला है और अब तक अधिकतम 72 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस की राशि मिल चुकी है. सोशल सिक्यूरिटी स्कीम को हम लोगों द्वारा बेहतर करने का प्रयास किया गया है. आरके सिंह ने बताया कि अगर कोई कर्मचारी की मौत किसी तरह भी होती है तो उनके आश्रितों को कम से कम 50 लाख रुपये मिलती है. महामंत्री आरके सिंह ने अपना रिपोर्ट पेश किए।
महामंत्री आरके सिंह ने बताया कि अगर कोई कर्मचारी की मौत किसी तरह भी होती है तो उनके आश्रितों को कम से कम 50 लाख रुपये मिलती है. महामंत्री आरके सिंह ने अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्ततु करते हुए बताया कि चार साल में यूनियन ने 1421 लोगों को परमानेंट कराया है, जो एक उपलब्धि है। 1420 कर्मचारी को छोड़कर सारे लोग ज्वाइन कर चुके है।550 नये बच्चों की भी नियुक्ति करायी गयी है. 118 टीएमएसटी और अन्य लोग कंपनी के अप्रेंटिस और ट्रेनी को स्थायी नौकरी मिल चुकी है. कमेटी मीटिंग के दौरान मजदूर नेता गोपेश्वर की जयंती 31 दिसंबर को मनाने का फैसला लिया गया। इस दौरान वहां सुंदरकांड पाठ होगा और गरीबों को भोजन भी कराया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रिश्वत लेते रंका थाना के जमादार कमलेश कुमार सिंह को रंगे हाथों दबोचा।

Wed Oct 27 , 2021
जमशेदपुर /गढ़वा:आज बुधवार की शाम करीब 6:30 बजे रंका थाना में उस समय बवाल हो गया जब एसीबी की पलामू की टीम इंस्पेक्टर अरूण कुमार एक्का के नेतृत्व में रिश्वत लेते रंका थाना के जमादार कमलेश कुमार सिंह को रंगे हाथों दबोचा। एसीबी की टीम से पकड़े जाते ही आरोपी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर