ईस्ट बंगाल एफसी ने बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराकर डबल पूरा किया

कोलकाता ईस्ट बंगाल एफसी ने शुक्रवार को कोलकाता स्थित अपने घरेलू मैदान विवेकानंद युबा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में बेंगलुरू एफसी से 2-1 से हराकर अपने समर्थकों को जश्न मनाने का अवसर दिया। ईस्ट बंगाल की पहली घरेलू जीत में कप्तान क्लिटन सिल्वा ने 39वें और 90+2वें मिनट में गोल दागे। ब्राजीली स्ट्राइकर क्लिटन को दोनों गोल करने के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया।

आज की जीत से हेड कोच स्टीफन कॉन्सटेंटाइन के टॉर्च बियरर्स अंक तालिका में नौवें से आठवें स्थान पर आ गए हैं। ईस्ट बंगाल एफसी के 11 मैचों में चार जीत और सात हार से 12 अंक हो गए हैं। वहीं, इस हार के कारण हेड कोच साइमन ग्रेसन के ब्लूज एक स्थान लुढ़क कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बेंगलुरू एफसी के 12 मैचों में तीन जीत, एक ड्रा और आठ हार से 10 अंक हैं।मैच का पहला गोल 39वें मिनट में आया, जब कप्तान क्लिटन सिल्वा ने पेनल्टी किक पर स्कोर करके ईस्ट बंगाल एफसी को 1-0 से शुरुआती बढ़त दिला दी। ईस्ट बंगाल को यह सुनहरा अवसर 38वें मिनट में मिला, जब सुहैर बॉक्स किनारे पर थ्रू-पास पाने के बाद गेंद लेकर दौड़े और गोल लाइन के एकदम करीब उन्हें ब्लॉक करते समय बेंगलुरू के डिफेंडर रोशन हाथ से गेंद को गोल लाइन के बाहर धकेलने की कोशिश करते पकड़े गए, जिस पर रेफरी राहुल कुमार गुप्ता ने सीटी बजाकर पेनल्टी किक का इशारा कर दिया। इसके बाद ब्राजीली स्ट्राइकर क्लिटन सिल्वा ने दाहिने पोस्ट को निशाना बनाकर करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गोल कर दिया जबकि बेंगलुरू एफसी के गोलकीपर गुरप्रीत संधू गलत अनुमान के साथ विपरीत दिशा की तरफ डाइव लगा बैठे।    55वें मिनट में स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर हावी हर्नांडेज ने गोल करके बेंगलुरू एफसी को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। हाफ लाइन से हावी का अटैकिंग थर्ड पर थ्रू-पास लेने के बाद भारतीय मूल के फीजियन स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने बॉक्स के अंदर घुसने बाद दाहिनी तरफ से गेंद को माइनस किया, जिसे स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर ने बाएं पैर से गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया।चार मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90+2वें मिनट में क्लिटन सिल्वा ने अपना दूसरा गोल करके ईस्ट बंगाल को फिर से बढ़त दिला कर स्कोर 2-1 कर दिया। अटैकिंग थर्ड पर मिली फ्री-किक पर ब्राजीली स्ट्राइकर ने करारा राइट फुटर शॉट गोलपोस्ट के दाहिनी किनारे को निशाना बनाकर यह गोल कर डाला।

यह दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में छठा मुकाबला था और आज ईस्ट बंगाल ने तीसरी जीत हासिल की जबकि बेंगलुरू एफसी ने दो मैच जीते हैं। एक मैच ड्रा खेला गया है। आज के परिणाम के बाद दोनों के बीच इस सीजन में हुई भिड़ंत में ईस्ट बंगाल का पलड़ा भारी रहा। क्योंकि पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो टॉर्च बियरर्स ने ब्लूज को उनके मैदान पर 1-0 से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सी.बी.एस.ई. नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में डी. बी. एम. एस. कदमा हाई स्कूल के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा

Sat Dec 31 , 2022
महाराष्ट्र के विद्या निकेतन स्कूल एंड जूनियर कॉलेज, पंचगनी में आयोजित 27-30 दिसंबर तक चलने वाली सी.बी.एस.ई. नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में डी. बी. एम. एस. कदमा हाई स्कूल के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा। रिकर्व अंडर 19 व्याँज एंड गर्ल्स में डी. बी. एम. एस. कदमाहाई स्कूल टीम ने सिल्वर एवं […]

You May Like

फ़िल्मी खबर