डीएलसी कार्यालय जमशेदपुर में राइटर बिजनेस इंफॉर्मेशन सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार,टाटा स्टील कम्पनी रिकॉर्ड सेक्सन, टीएमएच हॉस्पिटल रिकॉर्ड सेक्सन में मजदूरों के केस को लेकर सुनवाई हुई

33

जमशेदपुर: डीएलसी कार्यालय जमशेदपुर में राइटर बिजनेस इंफॉर्मेशन सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार,टाटा स्टील कम्पनी रिकॉर्ड सेक्सन, टीएमएच हॉस्पिटल रिकॉर्ड सेक्सन में मजदूरों के केस को लेकर डीएलसी कार्यालय में जज राजेश प्रसाद के यहां सुनवाई हुई। सुनवाई में टाटा स्टील और टीएमएच के रिकॉर्ड सेक्शन के पदाधिकारी उपस्थित हुए और उन्होंने स्वीकार किया और कहा कि हम लोग राइटर बिजनेस इंफॉर्मेशन सॉल्यूशन भेंडर को नोटिस भेज चुके हैं,अगर वह बेतन का भुगतान नहीं करते है तो मजदूरों का जो भी बकाया वेतन है उन्हें भुगतान किया जाएगा और दोनों पक्षों की सुनने के डीएलसी साहब ने इस संबंध में अगली तारीख 14 फरवरी को रखा गया।
मजदूर यूनियन के केन्द्रीय सचिव राजेश सामन्त ने जानकारी देते हुए बतया कि राइटर बिजनेस इनफॉरमेशन सलूशन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा टाटा मेन हॉस्पिटल और टाटा स्टील के रिकॉर्ड सेक्शन में कार्यरत 15 मजदूरों को बिना सूचना दिए काम से बैठा दिया गया था और वर्ष 2019-20 और 2021 का बोनस, छुट्टी और एरियर का रुपया नहीं दिया गया है वर्ष 2019-20 का पीएफ ईएसआईसी का रुपया भी आधा ही दिया गया है।इस सम्बन्ध में डीएलसी कोर्ट में केस होने के बाद आज टीएमएच और टाटा स्टील रिकॉर्ड सेक्शन के पदाधिकारियों ने डीएलसी ऑफिस में उपस्थित होकर कहा कि राइटर बिजनेस इनफॉरमेशन को नोटिस किया गया है अगर वह पेमेंट का भुगतान नहीं करता है तो हम लोग जितना भी मजदूरों का बकाया वेतन है उसे भुगतान करेंगे।
झारखंड मजदूर यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष दुलाल भुइंया के आदेश पर आज के केस तारिक में मजदूरों के साथ झारखण्ड मजदूर यूनियन के केंद्रीय सचिव राजेश सामंत, पूर्वी सिंहभूम जिला उपाध्यक्ष सागेन पुर्ती, कामल यादव,प्रदीप महतो,शशी भूषण, सुधाकर लोहरा,लोबिन सरदार,विद्य्या कुमारी,पूजा कुमारी,मधुमिता दास,सोनिया मुखी,छोटे सरदार,रीमा मुखी,बलजीत कौर,सुनीता सोरेन,मालोंनी मुखी,राजकुमार महतो,छोटे सरदार आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सांसद ने नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात

Wed Feb 2 , 2022
जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महतो ने आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के निर्माण में हो रहे विलंब पर अपनी चिंता जताई। उन्हें इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपकर इसके निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने को कहा। उल्लेखनीय है कि सांसद महतो ने विगत […]

You May Like

फ़िल्मी खबर