झारखण्ड वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

4

रांची / जमशेदपुर : झारखण्ड वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय।
आज रांची स्थित मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में झारखण्ड वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा सम्पन्न हो गयी। एसोसिएशन के महासचिव श्री अनिल कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में यह बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें पूर्वी सिंहभूम वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सिंह और सचिव एके चक्रवर्ती ने एजीएम में हिस्सा लिया. इस एजीएम में रामगढ़, धनबाद, कोडरमा, गोड्डा,पाकुड़, गढ़वा आदि के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।
रांची से एजीएम में भाग लेकर लौटने के बाद पूर्वी सिंहभूम वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस बैठक झारखण्ड में वेटलिफ्टिंग खेल के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। यह तय किया गया कि उन जिलों में जहाँ वेटलिफ्टिंग खेल नही है वहां जिला इकाइयां प्रारंभ की जाए ।यह तय किया गया कि राज्य के पुराने खिलाड़ियों का एक डेटाबेस तैयार किया जाए और जिले में इस खेल के विकास उनकी मदद ली जाए। यह तय किया गया कि अतिशिघ्र राज्य एसोसिएशन के द्वारा तकनीकी सेमिनार का आयोजन किया जाए जिससे राज्य स्तरीय तकनीकी पदाधिकारी तैयार हो सके और राज्य में वेटलिफ्टिंग खेल के विकास में सहयोगी हो सके। महासचिव श्री अनिल कुमार जायसवाल ने बताया कि नवंबर माह में इसका आयोजन राँची में किया जाएगा जिसमे फेडरेशन से तकनीकी पदाधिकारी को आमंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में झारखंड राज्य ओपन वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जो सब जूनियर, जूनियर एवम सीनियर प्रत्येक वर्ग में होगी ।राँची में आयोजित इस प्रतियोगिता में विभिन्न जिला इकाइयां अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगी।
उन्होंने सभी जिला इकाइयों को अपने जिले में इस खेल के विकास के लिए ट्रेनिंग कैम्प और तकनीकी विकास के लिए सेमिनार के आयोजन पर बल दिया।
श्री जायसवाल ने कहा कि राज्य के सभी खिलाड़ियों का निबंधन भी कराया जाएगा।
इस बैठक में सुजाता भकत, शैलेन्द्र कुमार पाठक, शिवेंद्र दुबे, राजकुमार सिंह, एके चक्रवर्ती, रणवीर सिंह, चंद्र बहादुर सिंह, रितेश रंजन झा, पलविंदर सिंह, सीडी सिंह, संजय राठौर, मयंक मोदी, जेएसएसपीएस के कोच गुरविंदर सिंह आदि उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन श्री शैलेन्द्र पाठक ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुत्र के दीर्घायु के लिए महिलाएं 29 को रखेगी जीवित्पुत्रिका व्रत

Sun Sep 19 , 2021
जमशेदपुर : हिंदी पंचांग के मुताबिक़, आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 28 सितंबर दिन मंगलवार की शाम को 06 बजकर 16 मिनट से शुरू हो रही है। यह अष्टमी तिथि अगले दिन यानी 29 सिंतबर दिन बुधवार को रात 08 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगी। तदोपरांत […]

You May Like

फ़िल्मी खबर