रांची , चीफ जस्टिस बोस को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की दोबारा अनुशंसा, जस्टिस प्रशांत कुमार आज व्हाइट हॉल में लेंगे शपथ

402

कोलेजियम ने झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व गुवाहाटी हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस एएस बोपन्ना को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की दोबारा अनुशंसा की है । कहा गया है कि अॉल इंडिया कंबाइंड सीनियरिटी में चीफ जस्टिस बोस 12वें व चीफ जस्टिस बोपन्ना 38वें नंबर पर हैं । इनके विरुद्ध किसी प्रकार की एडवर्स रिपोर्ट नहीं है । सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की बुधवार को हुई बैठक में उनके नाम की दोबारा अनुशंसा करने का निर्णय लिया गया । कोलेजियम की बैठक में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस अरुण मिश्र व जस्टिस आरएफ नरीमन शामिल थे । उल्लेखनीय है कि कोलेजियम ने 12 अप्रैल को विचार करने के बाद चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व चीफ जस्टिस एएस बोपन्ना को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की अनुशंसा की थी, जिसे केंद्र सरकार ने दोबारा विचार करने के लिए लाैटा दिया था ।वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीशों के कुल 31 पद स्वीकृत हैं । इसमें से वर्तमान में 27 न्यायाधीश कार्यरत हैं । चार न्यायाधीशों का पद रिक्त है।
झारखंड हाइकोर्ट के व्हाइट हॉल में 10 मई को दिन के दो बजे जस्टिस प्रशांत कुमार हाइकोर्ट के जज के रूप में शपथ लेंगे़ चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस जस्टिस कुमार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पटना से रामगढ़ आ रही यात्री बस ने ऑटो को टक्कर मारी, दो लोगों की मौत

Fri May 10 , 2019
रामगढ़. रामगढ़ थाना क्षेत्र के नई सराय चौक के पास स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के पास गुरुवार सुबह साढ़े चार बजे एक यात्री बस ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में ऑटो चालक और ऑटो में सवार एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना के […]