जमशेदपुर पश्चिम के रोटरी क्लब ने उज्ज्वल दृष्टि अभियान के तहत ईस्ट बंगाल स्कूल में एक शिविर का आयोजन किया

जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम के रोटरी क्लब ने बुधवार को उज्ज्वल दृष्टि अभियान के तहत ईस्ट बंगाल स्कूल में एक शिविर का आयोजन किया, यह एक ऑनलाइन अभियान है जिसे विजनस्प्रिंग और रोटरी इंडिया साक्षरता मिशन के बीच संयुक्त पहल के रूप में शुरू किया गया है, जिसका उद्देश्य निम्न के बच्चों को 100,000 तक मुफ्त चश्मा प्रदान करना है। भारत में डिजिटल मोड के माध्यम से रोटरी सदस्यों द्वारा पहचानी गई आय/अल्पसंख्यक समुदाय। भारत में 5 से 18 वर्ष की आयु का कोई भी बच्चा इस अभियान के माध्यम से निःशुल्क चश्मे का लाभ उठा सकता है।
आज के अभियान में पूर्णिमा नेत्रालय के डॉक्टरों की टीम द्वारा 143 छात्रों की आंखों की जांच की गई और कुछ छात्रों को चश्मे की आवश्यकता का पता चला। रोटेरियन अल्पना शुक्ला और क्लब सचिव रोटेरियन नीता अग्रवाल के साथ पूर्णिमा नेत्रालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा आंखों की देखभाल पर बच्चों के साथ एक जागरूकता वार्ता साझा की गई और पोषण भोजन और प्रोटीन का उचित सेवन करने की सलाह दी गई। शिविर को क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन राजेश कुमार द्वारा समर्थित किया गया था।
आज के शिविर में भाग लेने वाले स्कूल के 15 कर्मचारियों के साथ शिविर में उपस्थित सभी 143 छात्रों को बिस्कुट के पैकेट वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जैक के नए अध्यक्ष बने डॉ. अनिल कुमार महतो, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने की घोषणा

Fri Dec 10 , 2021
जमशेदपुर/रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जैक अध्यक्ष का चयन क्वालिफिकेशन के आधार पर 10 दिसंबर को हुआ. लॉटरी में डॉ. अनिल कुमार महतो का नाम सामने आया. तीन लोग का आवेदन आया था, जिसमें उषा किरण, डॉ. शब्बीर हुसैन और डॉ. अनिल कुमार का नाम आया था. शिक्षा मंत्री जगन्नाथ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर