सुदेश का सीएम को पत्र, 12 घंटे तक कट रही बिजली, व्यवस्था सुधारें

रांची : आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने राज्य में बिजली की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरने को पत्र लिखा है. कहा है कि राज्य में भारी लोड शेडिंग से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. सबसे विकट स्थिति ग्रामीण इलाकों में है. ग्रामीण इलाकों में 8 से 12 घंटे तक बिजली कटौती हो रही है. मौजूदा हालात के मद्देनजर बिजली की व्यवस्था में सुधार को लेकर अब तक के सरकारी प्रयास निराशाजनक हैं. जबकि मुख्यमंत्री के अधीन ही ऊर्जा मंत्रालय है.
पत्र में कहा गया है कि लोड शेडिंग को लेकर पारदर्शी निर्णय अथवा सरकुलर भी नहीं जारी किए गए हैं. न ही उपभोक्ताओं को आधिकारिक तौर पर जानकारी दी जा रही है कि किस फीडर से कितने घंटे और कब बिजली की कटौती होगी. बार-बार बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं. बिजली कटौती की वजह से पढ़ाई-लिखाई, खेती- सिंचाई, व्यापार और इलाज के क्षेत्र में प्रतिकूल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. इससे विकास और आर्थिक प्रगति भी प्रभावित हुआ है. जेबीवीएनएल ने बकाये भुगतान के लिए सरकार से 500 करोड़ की मांग की है. सरकार इस संकट पर गंभीरता दिखाये और कम से कम पीक आवर में लोड शेडिंग की समस्या से निजात दिलाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिवंगत विधायक साधु चरण महतो की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 51 यूनिट रक्त संग्रह किया गया

Fri Nov 25 , 2022
चांडिल : ईचागढ़ के दिवंगत विधायक साधुचरण महतो की पहली पुण्यतिथि पर गुरुवार को चांडित डैम कॉलोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. ब्रह्मानंद ब्लड बैंक तामुलिया के सहयोग से आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में कुल 51 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. शिविर में पहुंचकर पुरूलिया के सांसद […]

You May Like

फ़िल्मी खबर