हार के लिए हमें खेद नहीं करना है : एडी बूथरॉयड

जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच एडी बूथरॉयड ने रविवार को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में केरला ब्लास्टर्स एफसी से हारने के बाद अपने पक्ष से खुद को उठाने और खुद के लिए खेद महसूस नहीं करने का आग्रह किया। दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने खेल का एकमात्र गोल किया क्योंकि केरला ब्लास्टर्स ने अपनी चौथी सीधी जीत हासिल की। इस बीच, मेजबान जमशेदपुर एफसी के लिए यह उसकी पांचवीं हार थी।

बूथरॉयड ने महसूस किया कि केरला ब्लास्टर्स से हार के बावजूद रेड माइनर्स के लिए काफी सकारात्मक चीजें थीं, उनमें से एक सेंटर-बैक एली साबिया की वापसी थी। उन्होंने आगे बताया कि कैसे उनके हाल के खेलों में सेट के टुकड़े उनके दस्ते में हताहतों की सूची के कारण उतने प्रभावी नहीं रहे। JFC के मुख्य कोच ने उन अवसरों के बारे में भी बात की जिन्हें उनकी टीम ने गंवाया और उन्होंने अपने खिलाड़ियों को गोल के सामने संगठित और क्लिनिकल होने की मांग की।
बूथरॉयड की प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंश इस प्रकार हैं:
आप खेल का आकलन कैसे करेंगे?
मैंने सोचा कि वास्तव में बहुत सारे सकारात्मक थे। जो सकारात्मक नहीं था, वह लक्ष्य था जिसे हमने स्वीकार किया जो बहुत निराशाजनक था। यह एक फ्री किक से आया है, जिसे हम नियमित आधार पर काम करते हैं। हम पेनल्टी के लिए चिल्ला रहे थे..लेकिन जब चीजें आपके लिए ठीक नहीं चल रही होती हैं, तो आपको गेंद की वो छोटी-छोटी उछालें मिलती हैं, खेल में वो छोटे-छोटे ब्रेक आते हैं, और वो क्षण मुश्किल होता है, हम मुश्किल में होते हैं स्थान। शुक्र है, हमें एली सबिया 90 मिनट में वापस मिल गई। यह अच्छा और सकारात्मक है। उम्मीद है कि अगले दस या सात दिनों में हमारे पास कुछ खिलाड़ी वापस आ जाएंगे। तो, हम बस चलते रहेंगे।
सेट पीस आपकी टीम के लिए अच्छा काम नहीं कर रहे हैं, क्या आपको लगता है कि आपकी टीम में उस क्षेत्र में कमी है?
मुझे लगता है, हाँ। मुझे नहीं लगता कि हम उनमें उतने अच्छे हैं जितने सीजन के शुरुआती दौर में थे। आप जानते हैं, हम मुंबई सिटी एफसी तक गए, हमने लंबे थ्रो से रन बनाए और कॉर्नर से रन बनाए। जब आप ऐसे समय में हों, तो आपको हर चीज पर काम करने की जरूरत है। इसलिए, हमें यह प्राथमिकता देनी होगी कि क्या महत्वपूर्ण है और प्राथमिकता लोगों को फिट रखना है और एक ऐसी प्रणाली प्राप्त करना है जो सभी के लिए उपयुक्त हो।  फिलहाल, हमें वे लोग नहीं मिले हैं जिनकी हमें वहां रहने की जरूरत है। आप उनकी टीम (केरल ब्लास्टर्स एफसी) को देखिए और यह पुरुषों की टीम है। हम अभी तक वहाँ नहीं हैं।

जहां तक सेट पीस का सवाल है, आपको फ्री-किक और कॉर्नर से काफी मौके मिल रहे हैं। लेकिन उन अवसरों के बावजूद, आप उन्हें बदलने में असमर्थ रहे हैं। क्या ऐसा कुछ है जिसका आप प्रशिक्षण में अभ्यास कर रहे हैं और यह अब तक काम क्यों नहीं कर पाया है?
खैर, यह अतीत में काम कर चुका है। लेकिन मुझे लगता है कि यह एक उचित बिंदु है। सीज़न के शुरुआती भाग में, हम अपने सेट पीस में बहुत व्यवस्थित थे और हमने सेट पीस से स्कोर किया था। लेकिन अंतिम बिट गेंद को नेट में डालना है ताकि हम गेंद को उस स्थान पर ले जाएं जहां हम स्कोर कर सकें। उस क्षण, हम इसे सीधे गोलकीपर के पास ले गए, जो इसे ऊपर ले गया, जब हमें थोड़ी और सावधानी बरतनी चाहिए थी, तब इसे उलटा कर दिया।
मैं इस टीम के बारे में क्या सोचता हूं कि वे लगभग बहुत कठिन प्रयास कर रहे हैं। इतनी मेहनत करना कि यह वास्तव में हमें उतना मजबूत नहीं बनाता। लेकिन मैं मानता हूं कि हमें सीजन में पहले की तरह अपने सेट पीस को बदलना चाहिए।
अगले खेल से, आपके कितने घायल खिलाड़ी वापस आ पाएंगे?
हाँ, एली (सबिया) वापस आ रहा है और वह आज रात खेला। वेलिंगटन (प्रायरी) को आगे और जर्मनप्रीत (सिंह) में शामिल होना चाहिए – मेरा मिडफ़ील्ड है। यह मेरा मिडफ़ील्ड है लेकिन वेलिंगटन में मेरा सेट-पीस लेने वाला भी है। खैर, जो मैं नहीं करना चाहता वह यहां बाहर आना और बहाने बनाना है क्योंकि मैंने कभी भी लगातार पांच गेम नहीं गंवाए हैं। और यह कठिन है, यह वास्तव में कठिन है। लेकिन खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हां, चीजें हमारे लिए नहीं गिर रही हैं, लेकिन वे गिरेंगी। हमें लगातार बने रहना होगा, रिबाउंड करना होगा और फिर से जाना होगा। हमें अपने लिए खेद महसूस नहीं करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रेस क्लब के लिए अपना भवन बनाने के संकल्प के साथ आम सभा संपन्न

Tue Dec 6 , 2022
प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर की वार्षिक आम सभा आयोजित जमशेदपुर : प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर की वार्षिक आमसभा सोमवार को बिष्टुपुर क्यू रोड स्थित क्लब हाउस में संपन्न हुई. प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह पुतुल की अध्यक्षता में संपन्न इस बैठक का संचालन संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश […]

You May Like

फ़िल्मी खबर