जुगसलाई नगर परिषद् के परिसर में सिटिज़न फीडबैक के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया

4

जमशेदपुर : जुगसलाई नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी जे . पी . यादव के दिशनिर्देशों के अनुरूप जुगसलाई नगर परिषद् के अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की मार्गदर्शिका के अनुसार नागरिक प्रतिक्रिया या सिटिज़न फीडबैक के अंतर्गत 600 अंक निर्धारित है। सिटिज़न फीडबैक के तहत अब फीडबैक आना शुरू हो गया ।लोग काफी उत्सुकता के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे। ज्ञात हो पिछले स्वच्छ सर्वेक्षण में जुगसलाई नगर परिषद् को 25000-50000 के पॉपुलेशन कैटेगरी में पूर्वी ज़ोन में नौवां स्थान प्राप्त हुआ था। अपने स्थान को बराबर रखने के लिए जुगसलाई नगर परिषद् ने तैयारी शुरू कर दी है। इस वर्ष और अच्छा करने की आशा से जुगसलाई नगर परिषद् द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा।
प्रतिक्रिया देने की समय अवधि 1 जनवरी 2021 से 31 मार्च 2021 तक निर्धारित किया गया है। नागरिक प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए जुगसलाई नगर परिषद् के परिसर में सिटिज़न फीडबैक के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया । कार्यशाला में लोगो को बताया गया कि किस प्रकार लोग अपने फोन के माध्यम से फीडबैक दे सकते है। साथ लोगो को 5 . विकल्पों के माध्यम से फीडबैक देने कि जानकारी दी गई। साथ ही कार्यशाला में लोगो को जागरूक करने के लिए कचरे पर संबंधित क्विज “कचरा कंपीटिशन” का भी आयोजन किया गया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो सके । लोगो को ये भी बताया गया कि उन्हें बार बार नगर परिषद के कार्यालय में साफ सफाई कर लिए आने कि बजाए वे फोन पर स्वच्छता महुआ एप के माध्यम से भी कंप्लेन कर सकते है। मौके पर जुगसलाई नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकरी, नगर प्रबंधक, जे . ई, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

25 साल बाद एकजुट हुए आर डी टाटा 'सी' यूनिट के पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं

Sun Jan 10 , 2021
जमशेदपुर: आर डी टाटा हाई स्कूल सी यूनिट के पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं (1996 बैच) ने रविवार को पहाड़भंगा की खूबसूरत वादियों में सपरिवार वनभोज का आनंद लिया। राज्य व राज्य से बाहर रहने वाले विद्यार्थी 25 साल बाद एक दूसरे से मिले एवं खूब मस्ती की। सपरिवार संग मस्ती का ये […]

You May Like

फ़िल्मी खबर