धर्मवीर हकीकत राय का कत्ल होना आज भी जारी

बरही :  हजारीबाग के बालक रुपेश पांडेय की हत्या से मर्माहत हिंदू पीठ , जमशेदपुर के द्वारा मंगलवार को एक शोक सभा आयोजित की गई। रुपेश पांडेय के चित्र पर शहर के अनेक समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी । शोक सभा में उपस्थित भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चन्द्र पोद्दार ने कहा कि बसंत पंचमी पर माँ सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस पर हमले करना और हिंदू बालक का कत्ल करना अत्यंत ही निंदनीय है ।  कहा कि इस प्रकार धर्मवीर हकीकत राय का कत्ल होना आज भी जारी है । कहा कि बरही वाली घटना पर दोषी लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ । इस प्रकार राज्य सरकार की विफलता दिखाई दे रही है ।  हिंदू पीठ के अध्यक्ष अरुण सिंह ने कहा कि रूपेश पांडेय की हत्या के बाद झारखंड के कई जिलों में इंटरनेट बंद किया जाना संदेहास्पद है । इसके लिए वर्तमान राज्य सरकार की जितनी भी भत्सर्ना की जाए , कम होगी ।
झारखंड राज्य बनने के पश्चात ऐसा पहली बार हुआ है कि इंटरनेट सेवाएं कुछ जिलों में बंद की गयी । हिंदू पीठ से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश मेहता ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के द्वारा साजिश के तहत हिंदुओ में डर का माहौल पैदा करने के लिए सरस्वती पूजा के दिन हत्या कर यह जताया गया है कि हिंदू अपने पर्व त्यौहार नहीं मनाये व मां सरस्वती की पूजा नहीं करें । कहा कि रूपेश पांडेय की मॉब लिंचिंग के तहत हत्या की गयी है । हम इसकी सी बी आई जांच की मांग करते है ।  श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में श्री अरुण सिंह के अलावे धर्म चन्द्र पोद्दार , प्रकाश मेहता , पिंकी देवी , मोहित राज , शिवनाथ सिंह , सुशील कुमार , राहुल कुमार , मुकेश कुमार , पप्पू सिंह , चंदन कुमार , विजय अग्रवाल , राजेश कुमार , प्रकाश दुबे , किशोर सिंह , आयुष चौधरी , भीम यादव , नकुल यादव , मुकेश ठाकुर , संजीव रजक आदि अनेक लोग उपस्थित थे । यह जानकारी हिंदू पीठ , जमशेदपुर के द्वारा जारी की गयी एक विज्ञप्ति में दी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन ऑफिस में बेयरर और कमिटी मेम्बर की एक बैठक बुलाई गई

Sat Feb 26 , 2022
जमशेदपुर: टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन ऑफिस में बेयरर और कमिटी मेम्बर की एक बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने किया एवं संचालन महामंत्री आर के सिंह ने किया ।जिसमें सभी ऑफिस बेयरर और कमेटी मेम्बर्स से वेज रिवीजन के लिए सुझाव दिये। सभी ने अपने अपने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर