करीम सिटी कॉलेज के उर्दू विभाग में विदाई समारोह

40

जमशेदपुर : 12 अगस्त 2021 करीम सिटी कॉलेज के उर्दू विभाग में पूर्व विभागाध्यक्षा प्रो. सीमा जबीं के लिए विदाई समारोह आयोजित किया। प्रो. सीमा जबीं इसी साल 31 मार्च को सेवानिवृत हुई। कार्यक्रम प्राचार्य डॉ. मोहम्मद रेयाज़ की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर विभाग के सभी शिक्षक तथा स्नातक और स्नातकोत्तर की छात्र छात्राएं मौजूद थीं। कार्यक्रम नगमा खानम द्वारा कुराने करीम की तलाव के साथ प्रारम्भ हुआ। सीरत परवीन ने नाते पाक पढ़ी और मुसर्रत परवीन के अलावा कई छात्राओं ने अपने विचार व्यक्त किए। विभाग के सभी प्राध्यापक डॉ. शहबाज अंसारी, प्रो. मोहम्मद ईसा, प्रो. अहमद बद्र तथा वर्तमान विभागाध्यक्ष डॉ. अफसर काजमी ने भी अपनी पूर्व अध्यक्षा के व्यक्तित्व तथा उनसे अपने संबन्ध पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर उन्हें यादगारी के लिए उपहार भी भेंट किए गए। प्रो. सीमा जबीं साहिबा उर्दू के महान साहित्यकार जकी अनवर साहब की बेटी तथा कॉलेज के सचिव डॉ. मोहम्मद जकरिया की पत्नी हैं परन्तु उनकी अपनी योग्यता तथा उनका अपना व्यक्तित्व उनकी पहचान का आधार बना। वे बहुत शीतल स्वभाव और उर्दू साहित्य पर गहरी पकड़ के कारण पूरे सेवाकाल में लोकप्रिय तथा आदरणीय रहीं।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ. मोहम्मद रेयाज ने अध्यक्षीय भाषण देते हुए कहा कि हमारे महाविद्यालय के उर्दू विभाग के अध्यक्ष के रूप में उर्दू के महान व्यक्तियों ने योगदान दिया जिनमें सीमा जबीं साहिबा भी एक हैं। अल्लाह उन्हें लम्बी जिंदगी दे और अच्छी स्वास्थ के साथ रखे । निशात सुल्ताना ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा विभागाध्यक्ष डॉ. अफसर काज़मी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर को मिलेगा केंद्र सरकार से सम्मान

Thu Aug 12 , 2021
जमशेदपुरःझारखंड के मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा.इन दोनों पदाधिकारियों को पुलिस सेवा में अपने उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया जा रहा है.यह सम्मान केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से किया जाएगा.गौरतलब है कि साल 2021 के लिए […]

You May Like

फ़िल्मी खबर