झारखंड हाईकोर्ट में चार नए न्यायाधीशों ने ली शपथ

7

रांची : झारखंड हाईकोर्ट में चार नए जजों को शुक्रवार को चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने शपथ दिलायी। हाईकोर्ट परिसर में एक सादे समारोह में सभी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। सभी नवनियुक्त जज न्यायिक सेवा के हैं। एडिशनल जज के रूप में सबसे पहले गौतम कुमार चौधरी ने शपथ ली। इसके बाद अंबुज नाथ, नवनीत कुमार और संजय प्रसाद को शपथ दिलायी गयी।

इसके पूर्व प्रभारी रजिस्ट्रार जनरल ने चारों को हाईकोर्ट के जज नियुक्त किए जाने की राष्ट्रपति की ओर से जारी अधिसूचना पढ़कर सुनायी गयी। गौतम कुमार चौधरी और संजय प्रसाद ने हिंदी में और अंबुज नाथ और नवनीत कुमार ने अंग्रेजी में शपथ ली। चारों जजों के शपथ लेने के बाद हाईकोर्ट में जजों की संख्या 19 हो गयी है, जबकि कुल स्वीकृत पद 25 हैं यानी अभी भी छह पद रिक्त हैं।

शपथग्रहण समारोह में हाईकोर्ट के सभी जज, रजिस्ट्री के अधिकारी, महाधिवक्ता, बार कौंसिल के चेयरमैन और अन्य अधिवक्ता मौजूद थे। नव नियुक्त जजों के परिजन भी समारोह में मौजूद थे। जज नियुक्त होने के बाद झारखंड बार कौंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कृष्ण, उपाध्यक्ष राजेश कुमार शुक्ल, एडवोकेट एसोसिएशन के महासचिव नवीन कुमार एवं अन्य वकीलों ने उन्हें बधाई दी। शपथ ग्रहण के बाद सभी जजों ने कोर्ट में मामलों की सुनवायी भी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री ने वायुसेना दिवस के अवसर पर भारतीय वायुसेना को बधाई दी

Sat Oct 9 , 2021
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वायुसेना दिवस पर भारतीय वायु सेना के सदस्यों और उनके परिजनों को बधाई दी है। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः “वायुसेना दिवस पर अपने वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायुसेना साहस, परिश्रम और दक्षता का पर्याय है। उन्होंने चुनौतीपूर्ण समय […]

You May Like

फ़िल्मी खबर