विकास का बूस्टर डोज़ साबित होगा बजट – दिनेश कुमार

जमशेदपुर: केंद्रीय बजट 2022 पर प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए जमशेदपुर महानगर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा की वित्त मंत्री द्वारा पेश की गई बजट सर्वहितकारी और सर्वसमावेशी है। उक्त बजट आत्मनिर्भर भारत की आधारशिला रखेगी, और देश के विकास का बूस्टर डोज़ साबित होगी। बजट के माध्यम से मेक इन इंडिया को प्रोत्साहित मिलेगी। निवेशों के नये रास्तों पर ज़ोर से भारत तेज़ी से विकसित आर्थिक शक्ति के रूप में उभरेगा। कहा कि बजट के माध्यम से आगामी वर्षों में भारतीय रेलवे में क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिलेंगे जो अभिनंदनीय है।

शिक्षा क्षेत्र के लिए प्रभावी बजट -अंकित केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जमशेदपुर महानगर भाजपा के पूर्व प्रवक्ता और शिक्षा सत्याग्रह के संस्थापक अंकित आनंद ने इसे भविष्य की ओर उन्मुख बजट बताया। कहा कि यह बजट शिक्षा क्षेत्र के लिए अत्यंत प्रभावी है। विश्व स्तरीय डिजिटल यूनिवर्सिटी का ऐलान और शिक्षा के विस्तार के लिए स्कूलों की हर क्लास में टीवी लगाने की योजना भावी भारत निर्माण की ओर प्रभावी कदम है। कहा कि बजट में कौशल विकास और शिक्षा पर ज़ोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झारखंड में तंबाकू उत्पादों पर कानून में प्रस्तावित बदलावों को वापस ले सरकार- डॉ अजय

Thu Feb 3 , 2022
जमशेदपुर: कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,आईपीएस डॉ अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर कहा कि स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग द्वारा निर्देश दिया गया है कि तम्बाकू उत्पादों को बेचने के लिए एक अलग व्यापार लाइसेंस होना अनिवार्य है। जिन दुकानों में तंबाकू वाले उत्पाद […]

You May Like

फ़िल्मी खबर