अस्थाई मोटरयान निरीक्षक का पद पर नियुक्ति सरकार की सोच पर प्रश्न खड़ा करता : एस के सिंह

जमशेदपुर : जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एस के सिंह की अध्यक्षता में गोलमुरी कार्यालय में एक आपात बैठक हुई । जिसमें राज्य सरकार द्वारा पूर्वी सिंहभूम जिला में मोटरयान निरीक्षक के अतिरिक्त प्रभार नियुक्ति पर नाराजगी जताई गई । पूर्वी सिंहभूम जिला परिवहन विभाग में राजस्व के मामले में झारखंड राज्य में पहला स्थान है इसके बावजूद भी यहां अस्थाई मोटरयान निरीक्षक का पद पर नियुक्ति सरकार की सोच पर प्रश्न खड़ा करता है। वर्तमान में सैकड़ों वाहनों का रजिस्ट्रेशन , हजारों वाहनों की फिटनेस तथा सैकड़ों की संख्या में ड्राइविंग लाइसेंस पेंडिंग पड़ा हुआ है, जिसके कारण ट्रांसपोर्टरों में काफी रोष है ।इस बैठक में एसोसिएशन के महामंत्री अखिलेश दुबे ने कहा कि एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन एवं परिवहन मंत्री श्री चंपई सोरेन से भेंट कर परिवहन विभाग से संबंधित कठिनाइयों को अवगत कराकर निदान का प्रयास करेगा। जमशेदपुर में मोटरयान निरीक्षक के पद पूर्ण कालिक हो ताकि ट्रांसपोर्टरों के समस्या का निस्पादन यथाशीघ्र हो सके। उन्होंने कहा कि जिन वाहन मालिकों एवं ट्रांसपोर्टरों को परिवहन विभाग जमशेदपुर में किसी का कोई वाहन संबंधित कार्य लंबित हो तो हमारे कार्यालय में प्रातः 10:00 बजे से संध्या 4:00 बजे तक लिखित आवेदन दे ,एसोसिएशन यथाशीघ्र जिला परिवहन पदाधिकारी से मिलकर सुलझाने का प्रयास होगा।
उपस्थित सभी एसोसिएशन के सदस्यों ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया।अंत में धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएशन के प्रवक्ता श्री संजय कुमार राय ने किया तथा कहा कि प्रत्येक महीना जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटरयान निरीक्षक एक जनता दरबार लगाएं और पेंडिंग कार्यों को 24 घंटे के भीतर निदान करें इस बैठक में मुख्य रूप से जमशेदपुर के बड़े-बड़े कंपनी के ट्रांसपोर्टर प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस बैठक में एसोसिएशन के महामंत्री अखिलेश दुबे प्रवक्ता संजय कुमार राय सचिव विनोद शुक्ला एआरसी ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर अरुण कुमार तिवारी एनके शर्मा सुभाष शुक्ला आरपी शुक्ला राहुल यादव राकेश कुमार सिंह डीके राय विजय तिवारी एमएन पांडे केके सिन्हा आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मय विद्यालय का 43वाँ स्थापना दिवस मनाया

Tue Feb 1 , 2022
जमशेदपुर: वर्ष 1979 के फ़रवरी महीने का पहला दिन, यह वह दिव्य दिवस था, जब 160 छात्रों, 6 शिक्षकों और एक दूरदर्शी के विश्वास को मूर्त रूप देने की एक महान इच्छा के साथ विद्या भारती चिन्मय विद्यालय की नींव रखी गई।इसे टाटा मोटर्स ( तत्कालीन टेल्को)और चिन्मय मिशन के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर