मोहम्मद अजहर ने 67 के शूट के साथ, टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2022 में आधी बढ़त हासिल की

शिव कपूर और कपिल कुमार नजदीकी अंतर से दूसरे नंबर पर हैं

जमशेदपुर : विकाराबाद, तेलंगाना के मोहम्मद अजहर ने फाइव-अंडर 67 के दूसरे राउंड में हाफवे लीड हासिल की। 3 करोड़ रुपये की ईनामी राशि वाली टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2022, टाटा स्टील पीजीटीआई का सीज़न-एंडिंग इवेंट जमशेदपुर के बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स में खेला जा रहा है।23 वर्षीय अजहर, जो वूटी गोल्फ काउंटी से ताल्लुक रखते हैं और एक पेशेवर के रूप में केवल अपना दूसरा सीज़न खेल रहे हैं, ने दो दिनों में कुल 12-अंडर 132 का स्कोर किया और रातोंरात अपने तीसरे स्थान से दो स्थानों की छलांग लगाई और रेस्ट ऑफ द फील्ड पर एक शॉट का फायदा भी उठाया।चा र बार के एशियाई टूर विजेता शिव कपूर (69), 69 के कार्ड के साथ, 11-अंडर 133 के साथ दिल्ली के कपिल कुमार (70) के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे।पी जीटीआई पर सबसे समृद्ध आयोजन के पहले दो राउंड में गोलमुरी गोल्फ कोर्स में पहले नौ होल और बेल्डीह गोल्फ कोर्स में दूसरे नौ होल खेले गए जबकि मैदान के दूसरे आधे हिस्से ने पहले बेल्डीह और उसके बाद गोलमुरी में खेला। जमशेदपुर में टूर्नामेंट के अगले दो राउंड के लिए भी इस प्रारूप का पालन किया जाएगा, जिसमें राउंड 72 के बराबर होगा। लीडिंग ग्रुप्स गोलमुरी से स्टार्ट करेंगे और बेल्डीह में फिनिश करेंगे।मोहम्मद अजहर (65-67), जो वर्तमान में टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग में 53वें स्थान पर हैं, इस सीजन में एक टॉप-10 के साथ, अपने तूफानी फ्रंट-नाइन के दौरान पिन के करीब से फायरिंग करते रहे जिसमें एक ईगल, पांच बर्डी और दो बोगी शामिल थे। 2020 में पेशेवर बने अजहर ने इसे फ्रंट-नाइन पर पांच मौकों पर पांच फीट के भीतर लैंड कराने में सफलता पाई।अजहर के पास अपेक्षाकृत एक शांत बैक-नाइन था जहां उन्होंने 17वें पर डबल बोगी के बदले में दो बर्डी हासिल की।

अजहर ने कहा कि, “मैंने आज कुछ बेहतरीन टी शॉट्स मारे, दूसरे शॉट भी बेहतर और पटिंग में भी कंसिस्टेंट रहा। मैं इस कोर्स में खेलने को लेकर काफी आश्वस्त हूं क्योंकि मैंने पिछले साल भी यहां अच्छा खेला था। मैंने अपने खेल पर ध्यान दिया और एक बार में एक शॉट लिया।मु झे खुशी है कि मैंने अपने प्रो करियर के पहले दो वर्षों में खुद को शीर्ष -60 में बनाए रखा। मेरा ध्यान अगले दो दिनों में अच्छा स्कोर करने के लिए अपनी पटिंग पर रहेगा।”

शिव कपूर (64-69), दूसरे दिन भी दूसरे स्थान पर बने रहे, एक राउंड के बाद लीड के नजदीक रहे जिसमें छह बर्डी और तीन बोगी शामिल थे।

फर्स्ट राउंड लीडर, कपिल कुमार (63-70), एक स्थान लुढ़क कर कपूर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। कपिल ने गुरुवार को चार बर्डी और एक डबल बोगी लगाई।टा टा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग में अग्रणी मनु गंडास 68 के स्कोर के साथ 10-अंडर 134 के साथ करणदीप कोचर (67) और कार्तिक शर्मा (67) के साथ चौथे स्थान पर रहे।मनु गंडास टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग ताज के लिए पसंदीदा बने हुए हैं क्योंकि वह इस समय खिताब के लिए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों – अजितेश संधू (छह-अंडर 138 के साथ 15वें स्थान पर) और युवराज सिंह संधू (टू अंडर 142 के साथ 32वें स्थान पर हैं) से आगे हैं।विराज मडप्पा ने अपने 69 के राउंड के दौरान पहले होल पर होल-इन-वन किया और वन-अंडर 143 के साथ 36वें स्थान पर रहे।

प्रमुख नामों में, ज्योति रंधावा और गत चैंपियन उदयन माने आठ-अंडर 136 के साथ संयुक्त नौवें, एसएसपी चौरसिया छह-अंडर 138 के साथ संयुक्त 15वें, गगनजीत भुल्लर 65 के दिन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ तीन-अंडर 141 के साथ संयुक्त 30वें स्थान पर रहे और जीव मिल्खा सिंह सात-ओवर 151 के साथ 70वें स्थान पर थे।

जमशेदपुर के दो पेशेवर, करण टौंक (वन-ओवर 145) और कुरुश हीरजी (थ्री-ओवर 147) क्रमशः 48वें और 57वें स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्रिसमस का त्योहार आया खुशी मनाओ को संदेश सेने के लिए बिरसानगर संडे मॉर्केट में क्रिसमस गेदरिंग का आयोजन

Sat Dec 24 , 2022
जमशेदपुर। क्रिसमस का त्योहार आया खुशी मनाओ को संदेश सेने के लिए बिरसानगर संडे मॉर्केट में क्रिसमस गेदरिंग का आयोजन बिरसानगर युथ क्रिसमस ऐसोसीएशन ने किया। यह आयोजन लागातार 44 वर्षो से मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व जीप उपाध्यक्ष समाजसेवी राजकुमार सिंह विशिष्ट अतिथि असिस्टेंट […]

You May Like

फ़िल्मी खबर