नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 3-1 से हराकर मुम्बई सिटी एफसी शीर्ष पर पहुंची

गुवाहाटी : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में मुम्बई सिटी एफसी का अपराजित रहने का अभियान आठवें मैच तक पहुंच गया है। आइलैंडर्स ने शुक्रवार को जीत से महरूम व एक अंक पाने के लिए तरस रहे नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को उसके घरेलू मैदान इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम पर खेले गए मैचवीक 8 मुकाबले में 3-1 से हरा दिया। मुम्बई सिटी एफसी की जीत में मोरोक्कन मिडफील्डर अहमद जाहौह (10वें), मणिपुरी लेफ्ट विंगर बिपिन सिंह (28वें) और  अर्जेंटीना के स्ट्राइकर जॉर्गे परेरा डियाज (46वें मिनट में) ने गोल दागे। स्कॉटिश अटैकिंग मिडफील्डर ग्रेग स्टीवर्ट को एक गोल में सहायता प्रदान करने और मिडफील्डर में दमदार खेल दिखाने के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया।

लगातार तीसरी जीत के बाद मुख्य कोच डेस बकिंघम के आइलैंडर्स दूसरे स्थान से अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गए हैं। मुम्बई सिटी एफसी आठ मैचों में पांच जीत और तीन ड्रा से 18 अंक जुटा चुकी है। वहीं, इस सीजन में लगातार सातवीं हार झेलने के बाद हेड कोच मार्को बलबुल के हाईलैंडर्स का खराब दौर जारी है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अब तक खेले सभी सात मैचों में हारी है और 11 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई हैं।

मैच का पहला गोल 10वें मिनट में आया, जब मोरोक्कन मिडफील्डर अहमद जाहौह ने पेनल्टी किक पर स्कोर करके मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। मुम्बई सिटी को यह सुनहरा अवसर 9वें मिनट में उस समय मिला, जब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के फॉरवर्ड रोचार्जेला ने डिफेंसिव ड्यूटी निभाने के दौरान अपने बॉक्स में घुस रहे स्कॉटिश अटैकिंग मिडफील्डर ग्रेग स्टीवर्ट को गिराकर फाउल कर दिया और रेफरी सेंथिल नाथन एस. ने पेनल्टी दे दी। इसके बाद जाहौह ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को बायीं तरफ गोलजाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर मिरशाद मिचू गलत अनुमान के साथ विपरीत दिशा की तरफ डाइव लगा बैठे।

17वें मिनट में पार्थिब गोगोई ने विपक्षी टीम की डिफेंसिव गलती का फायदा उठाते हुए गोल करके नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मुम्बई के सेंटर-बैक मेहताब सिंह अपने बॉक्स के बाहर से गलत थ्रू-पास दे बैठे, जो नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के फ्रेंच मिडफील्डर रोमेन फिलिपोटेक्स के पास गया। रोमेन ने तुरंत ही पार्थिब गोगोई को थ्रू-पास दे दिया। पार्थिब तेजी से गेंद लेकर बॉक्स की ओर दौड़े और मुम्बई के दूसरे सेंटर-बैक रोस्टन ग्रिफिथ को छकाने के बाद असमी फॉरवर्ड ने छह गज की दूरी से करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया।

28वें मिनट में मणिपुरी लेफ्ट विंगर बिपिन सिंह ने हेडर से गोल करके मुम्बई सिटी एफसी को फिर से बढ़त दिलाते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। दाएं फ्लैंक से बने हमले में ग्रेग स्टीवर्ट ने बॉक्स के ठीक बाहर से नपातुला क्रॉस डाला, जिस पर बिपिन सिंह ने दौड़ लगाते हुए सटीक हेडर लगाया और गेंद दाहिनी तरफ डाइव लगाते गोलकीपर मिरशाद मिचू के हाथ के आगे से टिप्पा खाकर गोलजाल में जा उलझी।

46वें मिनट में अर्जेंटीना के स्ट्राइकर जॉर्गे परेरा डियाज ने रिबाउंड पर गोल करके मुम्बई सिटी एफसी की बढ़त को मजबूत करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। बाएं फ्लैंक से बने जवाबी हमले में बिपिन सिंह तेजी से गेंद लेकर आगे बढ़े और फिर उन्होंने बॉक्स के किनारे से करारा लेफ्ट फुटर शॉट लगाया लेकिन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर मिरशाद मिचू उसे ब्लॉक करने में सफल रहे। लेकिन गेंद डिफ्लेक्ट होकर अर्जेंटीना के स्ट्राइकर डियाज के पास पहुंची, जिन्होंने सटीक दिशा पर निशाना लगाकर काम पूरा किया।

यह दोनों टीमें के बीच हीरो आईएसएल में 17वां मैच था और मुम्बई सिटी एफसी ने आज आठवीं बार जीत हासिल की है, जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने पांच मौकों पर जीत हासिल की है। दोनों के बीच चार मैच ड्रा पर समाप्त हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

परमहंस लक्ष्मीनाथ गोस्वामी मंदिर में दो दिवसीय स्मृति समारोह 28 से

Sat Nov 26 , 2022
जमशेदपुर । कोरोना काल के 2 वर्ष बाद एक बार फिर परमहंस लक्ष्मीनाथ गोस्वामी समिति बिस्टुपुर द्वारा दो दिवसीय भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। शनिपाव रो एक प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी देते हुए महासचिव भगवान दत्त झा ने बताया कि इस वर्ष 28 और 29 नवंबर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर