छोटागोविंदपुर ग्रामीण जलापूर्ति योजना में शहरी जलकर लगाने का विरोध करेगी युवा कांग्रेस –डॉ परितोष सिंह

1

जमशेदपुर: झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डॉ परितोष सिंह ने छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना के तहत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा गठित मल्टी वाटर सप्लाई स्कीम के तहत गठित कमिटी द्वारा अनुमोदित जिसमे 15000 लीटर जल पर प्रति सामान्य और ओबीसी परिवार के लिए ₹120 तथा एसटी,एससी परिवार के लिए ₹100 जलकर का निर्धारण किया गया है , उसकी प्रति को जलाकर उसका विरोध किया। एवं विभाग से मल्टी विलेज सप्लाई स्कीम के तहत की गई कमेटी के औचित्य पर सवाल किया।
डॉ परितोष सिंह ने प्रेस के माध्यम से विभाग से सवाल किया कि जब वर्ल्ड बैंक के द्वारा इस योजना से हाथ खींच लिया है तो मल्टी विलेज वॉटर सप्लाई स्कीम के तहत गठित कमेटी का क्या औचित्य है? अगर कमिटी का औचित्य है तो इसका कार्यालय कहां है? कमेटी का गठन जल के कनेक्शन ,जलकर का निर्धारण और रखरखाव सब होना चाहिए था सिर्फ कमेटी का उपयोग संवेदक और विभाग के द्वारा जलकर के निर्धारण में ही क्यों किया जा रहा है?
गोविंदपुर जलापूर्ति योजना के तहत सैकड़ों जगह पानी से लीकेज है कमेटी के द्वारा उसके रखरखाव पर क्यों नहीं ध्यान जा दिया जा रहा है कहीं कमेटी को दिग्भ्रमित कर जनता से जलकर की उगाही करना तो मकसद नहीं है?
मल्टी विलेज वॉटर सप्लाई स्कीम के तहत गठित कमिटी के द्वारा प्रत्येक घर से कनेक्शन के नाम पर ₹450 लिया गया था ।अभी तक विभाग के अनुसार 20000 घरों में कनेक्शन हुआ है तो इसके द्वारा लिए गए लगभग नब्बे लाख रूपए सुरक्षित हाथों में तो है?

युवा कांग्रेस अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए छोटा गोविंदपुर ग्रामीण जलापूर्ति योजना में हुए भ्रष्टाचार एवं अनियमितता की उच्च स्तरीय जांच की मांग जिलाधिकारी महोदय से कल कर करेगी और अगर हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं होती है तो इसके लेकर सड़क से सदन तक आंदोलन की तर तैयारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तेतूल बागान बॉयज क्लब की ओर से गदरा जमशेदपुर में शहीद मेला का आयोजन किया गया

Tue Jan 4 , 2022
जमशेदपुर: तेतूल बागान बॉयज क्लब की ओर से गदरा जमशेदपुर में शहीद मेला का आयोजन किया गया,इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया,कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुलाल भुइँया के द्वारा अमर शहीद बेदी पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस नाच गान कार्यक्रम में सभी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर