एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या,जमीन विवाद के कारण

108

बिहार : बिहार के नालंदा में जमीन विवाद में बुधवार 4 अगस्त को हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग जख्मी है।यह घटना जिले के छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव की है। दो पटीदारों (गोतिया) के बीच जमीन विवाद को लेकर बुधवार को गोलीबारी हुई है। जिसमें 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया हैं। इधर, घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है।
पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।नालंदा के एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के दो टीम का भी गठन कर दिया है।इधर, घटना के बाद छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव में दहशत का स्थिति है, बताते चलें कि कुछ दिन पहले सीएम नीतीश कुमार ने भी कानून- व्यवस्था की एक समीक्षा बैठक के दौरान जमीन विवाद को लेकर हो रही हत्या की वारदातों पर चिंता जताई थी।
ग्रामीणों ने बताया कि दो पक्षों के बीच एक जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा था. इसी बीच बुधवार को एक पक्ष विवादित जमीन को जोत रहा था. यह देखकर दूसरे पक्ष को नागवार गुजरा. उसने तत्काल बाहर से आदमियों को बुलाकर अंधाधुन समानांतर फायरिंग दूसरे पक्ष पर शुरू कर दी।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गांव में करीब 20 से 25 राउंड गोली चली है, जिससे पूरा गांव में दहशत हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे।
मिली जानकारी के अनुसार दूसरे पक्ष की तरफ से भी गोलीबारी की घटना घटी है।इस गोलीबारी की घटना में गोतिया की जमीन का विवाद वर्षों से चला रहा था ।मरने वालों में महेंद्र यादव, धीरेंद्र यादव, बिंदा यादव, यदु यादव, पिंटू यादव, महेश यादव, शिवपाल यादव शामिल हैं. घटना की आधिकारिक पुष्टि करते हुए छबीलापुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी के तत्काल बाद पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंच गई थी. जहां पुलिस के पहुंचने से पूर्व भी सभी अपराधी मौके से फरार हो गए. फिलहाल पुलिस विधि व्यवस्था को संतुलित बनाए रखने के प्रयास में जुट गई है. बताया जाता है कि जिस जमीन को लेकर विवाद चला रहा था,उस पर पिछले कई दिनों से तनातनी की बात आ रही थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि गोलीबारी की आवाज के बाद कई लोग मौके से भाग गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय पुरुष टीम को 41 साल बाद हॉकी में पदक

Thu Aug 5 , 2021
कांस्य पदक के मुकाबले में जर्मनी को 5-4 गोलों के अंतर से हराया नई दिल्ली : मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर खेल बिरादरी में खुशी मनाई। भारतीय लड़कों ने जर्मनी को 5-4 से हराकर खेलों में हॉकी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर