कोविड संक्रमित कैदियों के लिए नम्या फाउंडेशन ने घाघीडीह जेल प्रशासन को सौंपा 150 आइसोलेशन किट

2

जमशेदपुर : कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच कुणाल षाड़ंगी की नम्या फाउंडेशन लोगों तक मदद सुनिश्चित करने का हर मुमकिन प्रयास कर रही है। समाज के ऐसे वर्ग जिनकी सुध तक कोई नहीं लेता, वहाँ तक सेवा कार्य संपन्न करने को प्रतिबद्ध नम्या फाउंडेशन ने एक और सार्थक प्रयास किया।
‘प्रशासन को सहयोग’ अभियान के तहत शनिवार को जमशेदपुर के घाघीडीह कारागृह में बंद कोविड संक्रमित बंदियों के लिए कुणाल षाड़ंगी ने आइसोलेशन किट मुहैया कराया। नम्या फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने घाघीडीह जेल प्रशासन को 150 पैकेट आइसोलेशन किट सौंपकर सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन किया। आइसोलेशन किट में सरकार द्वारा निर्धारित कोरोनरोधी दवाईयां, हैंड सेनेटाइजर, मास्क, इत्यादि शामिल है। इस पहल के आशय में जानकारी देते हुए नम्या फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी ने बताया कि यह सर्वविदित है कि शासकीय कारागृगों में संसाधनों का घोर अभाव है। क्षमता से अधिक कैदियों के रहने से उनके मध्य सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं होती। वहीं सरकार और न्यायालय के स्तर से ठोस गाइडलाइंस के अभाव में संक्रमित बंदियों को बाहर आइसोलेशन सेंटर में स्थानांतरित करने पर भी रोक है। इन परिस्थितियों पर चिंता करते हुए नम्या फाउंडेशन ने घाघीडीह जेल प्रशासन को सहयोग मुहैया कराते हुए 150 आइसोलेशन किट सुपुर्द किया। कुणाल षाड़ंगी ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम के सभी जेलों में बंद संक्रमित कैदियों के लिए आइसोलेशन किट उपलब्ध कराने के लिए नम्या फाउंडेशन प्रतिबद्धता से प्रयास करेगी। इस दौरान नम्या फाउंडेशन की ओर से पूर्णेन्दु पात्र, निधि केडिया, चंचल भाटिया, इंदरजीत सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव के अतिरिक्त जेल प्रशासन के प्रतिनिधि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जमशेदपुर प्लांट टाटा मोटर्स के आई डी एस क्राइम एंड इंटेलिजेंस हेड रजत कुमार सिंहबने टाउन एडमिनिस्ट्रेशन के नए डी जीएम

Sun May 16 , 2021
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स ने अपने कुशल पदाधिकारी और जमशेदपुर प्लांट ए आई डी एस क्राइम एंड इंटेलिजेंस हेड रजत कुमार सिंह को प्रमोशन देकर अब टाउन एडमिनिस्ट्रेशन का नया डीजीएम बना दिया है। सामाजिक सरोकार रखने वाले रजत कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से ही टाउन एडमिनिस्ट्रेशन में योगदान […]

You May Like