भारतीय जन महासभा के द्वारा मंगलवार को अपना प्रथम स्थापना दिवस मनाया जाएगा

6

जमशेदपुर : आश्विन कृष्ण सप्तमी संवत २०७८ तदनुसार दिनांक 28 सितंबर 2021 (मंगलवार) को भारतीय जन महासभा के द्वारा अपना प्रथम स्थापना दिवस मनाया जाएगा । इस बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जन महासभा देश का ऐसा पहला संगठन है जिसमें कोई मेम्बरशिप फॉर्म नहीं भरवाया जाता है और किसी भी प्रकार की मेम्बरशिप फीस भी नहीं ली जाती है ।

कहा कि सदस्य बनने की इच्छा रखने वाले लोग भारतीय जन महासभा के किसी भी पदाधिकारी से मिलकर अपना नाम और व्हाट्सएप नंबर देकर सदस्य बन सकते है । उनको व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ दिया जाता हैं । इस प्रकार से वे सदस्य बन जाते हैं । संस्था सदस्यों से केवल यह अपेक्षा करती है कि वे देश के प्रति समर्पित रहे । कहा कि महामना मालवीय के आदर्शों पर चलने वाले इस संगठन में सदस्यों को चाहिए कि देश हित में लिए जाने वाले कार्यक्रमों में सम्मिलित हो ।

कहा कि संगठन का मुख्य कार्य सभी सोशल साइट्स से विभिन्न प्रकार की अश्लील सामग्री को हटवाना है । इसके लिए भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से संस्था निर्माण के समय से ही संपर्क करती आयी है और अब और भी तेजी से इस कार्य को किया जाएगा ।

हमारी मांग को नहीं मानने की स्थिति में फिर से नई दिल्ली के जंतर मंतर पर मार्च 2022 में धरना देने का कार्य किया जाएगा ।

कहा कि संस्था के निम्नलिखित उद्देश्य है : —

1) विभिन्न सोशल साइट्स से सभी अश्लील वीडियो , कहानियां एवं चित्र आदि को हटवाने हेतु प्रयास करना ।2) क) रेप केस मामलों में पीड़िता को हर संभव सहायता करना । ख) रेपिस्ट को सजा अवश्य हो इसका प्रयास करना ।ग) रेप मामलों के कानून को इतना कड़ा बनवाना कि कोई भी रेपिस्ट सजा से बच ना पाए और नाबालिग को भी सजा हो ।

घ) रेप मामले में अपराधी को सजा देने के लिए एक निश्चित समय सीमा का प्रावधान हो , ऐसा कानून बनवाना ।
ङ) एक उच्च स्तरीय समिति/ अदालत का गठन करवाना जिसमे देश के हरेक रेप मामले की रिपोर्ट जायेगी और वह समिति हरेक मामले की कार्रवाई पर कड़ी नजर रखे।

3) देश की बेटियों को आत्मरक्षा हेतु जूडो , कराटे , बॉक्सिंग आदि की ट्रेनिंग दिलवाना और इसे स्कूलों में छात्राओं के लिए अनिवार्य विषय के रूप में लिए जाने हेतु शिक्षा विभाग पर दबाव बनाना ।

4) महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार द्वारा लागू की गयी विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देना।

5) आने वाली पीढ़ी में अच्छे संस्कार जागृत हो ऐसा कुछ कार्य करना ।

6) संस्था की कार्य समिति के निर्णयानुसार देश हित के कुछ और कार्यों को करना ।

कहा कि इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए समय-समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भारतीय जन महासभा के लोगों के द्वारा देश- के अनेक स्थानों पर किए जा रहे हैं ।विदेश

संस्था के बारे में और भी जानकारी देते हुए बताया कि भारत के विभिन्न क्षेत्रों सुल्तानगंज , भागलपुर , बेगूसराय , दरभंगा , बोकारो , दुमका , देवघर , गोड्डा , डांगुवापोसी , रामगढ़ , पाकुड़ , मधुपुर , जमशेदपुर , आदित्यपुर , गम्हरिया , धालभूमगढ़ , जादूगोड़ा , जामताड़ा , धनबाद ,
छत्तीसगढ़ , हैदराबाद , गुवाहाटी , मुंबई , नागपुर , करौली , विशाखापट्टनम , रानीगंज , वाराणसी , आगरा , श्रीनगर गढ़वाल , सेंधवा मध्य प्रदेश , गोंडा , कौशांबी , विदिशा , बहराइच , मुजफ्फरनगर , भोपाल , हापुड़ , बस्ती , इंदौर , भीलवाड़ा , कोल्हापुर , लखनऊ , बेंगलुरु , फिरोजपुर , मोंगा , उज्जैन , बहराइच , भोपाल , रीवा , बस्ती , बुलंदशहर , शेगांव , श्रीगंगानगर , रतलाम , बीड महाराष्ट्र , कटक , जयपुर , चोमू , चुरू, हरियाणा के जींद व गुड़गांव , नई दिल्ली , नोएडा , विदुरकुटी , कांधला , गाजीपुर , प्रयागराज , महाराष्ट्र के नागपुर , पुणे व शेगांव , कोलकाता , मेघालय , आसाम के गौहाटी से लोग जुड़े हुए हैं ।

यह भी जानकारी दी कि संस्था में भारत के अलावा पोलैंड , युगांडा और सिंगापुर से भी लोग जुड़े हुए हैं ।

बताया कि संस्था की राष्ट्रीय कार्यसमिति में 4 संरक्षकों समेत 37 लोगों की कार्यसमिति है जिसमें 18 पदाधिकारियों के अलावा 15 कार्यसमिति के सदस्य हैं ।

श्री पोद्दार ने सभी देशवासियों से अपील की है कि अधिक से अधिक लोग भारतीय जन महासभा से जुड़े और भारत जैसे सुसंस्कृत देश से विभिन्न प्रकार की अश्लील सामग्री को सभी सोशल साइट्स से हटवाने के कार्य मे सहयोग करें । यह जानकारी भारतीय जन महासभा के द्वारा दी गई एक विज्ञप्ति में दी गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजयुमो महानगर ने लौहनगरी के युवा प्रतिभाओं को किया सम्मानित, कहा -लौहनगरी के प्रतिभा पर हम सबको गर्व

Mon Sep 27 , 2021
शिक्षा के महत्व को समझें, जीवन में कुछ करने से ज्यादा कुछ कर दिखाने का जज्बा लाएं युवा- रघुवर दास जमशेदपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा द्वारा चलाये जा रहे सेवा समर्पण अभियान के तहत भाजयुमो जमशेदपुर महानगर ने शहर के युवा प्रतिभाओं को सम्मानित किया। […]

You May Like

फ़िल्मी खबर