झारखंड के तीन मेडिकल कॉलेजों में जल्द शुरू हो नामांकन – डॉ अजय

22

जमशेदपुर :कांग्रेस कार्यसमिति 
के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,
आईपीएस डॉ अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री, श्री हेमंत सोरेन जी को पत्र लिखकर झारखंड के तीन मेडिकल कॉलेजों में जल्द नामांकन शुरू करने का अनुरोध किया है.

डाॅ.अजय कुमार ने पत्र में कहा कि झारखंड में पलामू, हजारीबाग और दुमका में तीन नये मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं पर इन कॉलेजों में मूलभूत जरूरतों की कमी की वजह से पिछले साल 2020 एनएमसी(NMC) ने नामांकन करने से मना कर दिया था. जब सत्र 2019-20 में नामांकन की बात चल रही थी तब एनएमसी के तीनों मेडिकल कॉलेज कमियों के बारे में सरकार को अवगत करा दिया था. लेकिन, आज तक उन कमियों को दूर नहीं किया गया. इस कारण एनएमसी ने 2021-21 में भी नामांकन पर रोक लगा दी.
हजारीबाग, दुमका एवं पलामू मेडिकल कॉलेजों में 300 एमबीबीएस सीटें हैं , जो राज्य के कुल एमबीबीएस सीटों का पचास फीसदी है। नतीजतन, इस साल झारखंड में एमबीबीएस सीटों की संख्या में भारी कमी आई है.
 नेशनल मेडिकल कमीशन के अंतर्गत कार्यरत मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड ने इस साल कॉलेज के निरीक्षण तथा सामने आई कमियां शीघ्र दूर करने को लेकर जो भी सुझाव सरकार को दिए हैं, उसे जल्द ही सुलझा लिया जाए, ताकि हमारे छात्र इस साल अपने मेडिकल करियर को आगे बढ़ाने के लिए प्रवेश पाने का मौका न चूकें तथा मेडिकल में अपना करियर बनाने के लिए दूसरे राज्यों में न जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केंद्र सरकार ने भारत के सभी राज्यों के गरीब मजदूर नागरिकों के हित के लिए 'ई-श्रम योजना' 2021 का शुभारंभ किया

Wed Oct 20 , 2021
जमशेदपुर:केंद्र सरकार ने भारत के सभी राज्यों के गरीब मजदूर नागरिकों के हित के लिए ‘ई-श्रम योजना’ 2021 का शुभारंभ किया है। e-Shram Card 2021 के अंतर्गत श्रमिकों को उनके कौशल के अनुसार रोजगार प्रदान किया जायेगा।पोर्टल के लॉन्च के बाद श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। यह […]

You May Like

फ़िल्मी खबर